देश

Published: Sep 24, 2022 04:35 PM IST

Delhi Gangster Syndicate Caseदिल्ली गैंगस्टर सिंडिकेट मामले में NIA तीन नेताओं को किया गिरफ्तार

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
File Photo

नई दिल्ली: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने शुक्रवार को एक अपराध सिंडिकेट के तीन नेताओं को गिरफ्तार किया है। यह नेता कथित तौर पर देश भर में आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने की कोशिश कर रहे थे।

एनआईए के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि, आरोपियों की पहचान नीरज सेहरावत उर्फ ​​नीरज बवाना, कौशल उर्फ ​​नरेश चौधरी और भूपिंदर सिंह उर्फ ​​भूपी राणा के रूप में हुई है।

मिली जानकारी के अनुसार, यह मामला विभिन्न प्रकार की आपराधिक गतिविधियों में आपराधिक गिरोहों की संलिप्तता, हत्याओं सहित, लोगों को अपने आपराधिक सिंडिकेट और गतिविधियों को चलाने के लिए पैसे वसूलने के लिए आतंकित करने से संबंधित है। यह गिरोह ड्रग्स और हथियारों की तस्करी के जरिए इस तरह की आपराधिक गतिविधियों को अंजाम देने के लिए फंड भी जुटा रहे थे।

यह मामला पहले दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल  के पास था। जिन्होंने 8 अगस्त को आठ आरोपियों और अज्ञात अन्य लोगों के खिलाफ दर्ज किया था जो एक आपराधिक सिंडिकेट के सदस्य थे। जिसके बाद इस मामले की जांच एनआईए ने अपने हाथ में ले ली।

एनआईए ने बताया कि, भारत और विदेशों में स्थित गिरोहों ने दिल्ली और देश के अन्य हिस्सों में आतंकवादी कृत्यों को अंजाम देने की साजिश रची है। मामले में आगे की जांच जारी है।