देश

Published: Mar 08, 2022 05:23 PM IST

Her Circleमहिला सशक्तिकरण में नीता अंबानी का योगदान, लॉन्च किया ‘Her Circle' ऐप

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

नई दिल्ली: रिलायंस फाउंडेशन की चेयरपर्सन नीता अंबानी ने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर महिलाओं के लिए ‘हर-सर्किल’ ऐप को हिंदी में पेश किया है। यह ऐप महिला सशक्तिकरण के लिए काम करता है। रिलायंस फाउंडेशन ने मंगलवार को एक बयान में कहा, ‘‘हर सर्किल ऐप को नीता अंबानी ने एक साल पहले शुरू किया था। इस पर अब तक चार करोड़ 20 लाख से अधिक लोगों तक अपनी पहुंच बनाई है। यह देश में महिलाओं के बीच सबसे तेजी से बढ़ता डिजिटल मंच है।”

ऐप को हिंदी में पेश करते हुए नीता अंबानी ने कहा, ‘‘किसी भी क्षेत्र और भाषा की महिलाओं के लिए ‘हर-सर्किल’ एक उभरता हुआ मंच है। मैं चाहती हूं कि हमारी पहुंच और समर्थन बिना रुकावट के बढ़ता रहे।” उन्होंने कहा, ‘‘अधिक से अधिक महिलाओं तक उनकी भाषा में पहुंचने के लिए हम हर सर्किल को हिंदी में पेश कर रहे हैं।

मुझे उम्मीद है कि इसे उतना ही प्यार मिलेगा, जितना अब तक अंग्रेजी भाषा में इस ऐप को मिला है।” रिलायंस फॉउंडेशन के अनुसार, हर-सर्किल ऐप पर रिलायंस के स्वास्थ्य, शिक्षा, उद्यमिता, वित्त और नेतृत्व के विशेषज्ञ सवालों का जवाब देते हैं। यह ऐप महिलाओं को कौशल विकास और नए पेशेवर गुण सीखने में भी मदद करता है। (एजेंसी)