देश

Published: Jan 25, 2022 04:43 PM IST

Happy Republic Day 2022 Wishesगणतंत्र दिवस के खास अवसर पर इन शुभकामनाएं संदेशों के साथ मित्रों और रिश्तेदारों को दें बधाई

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

नई दिल्ली: आज हमारे देश का सबसे ऐतिहासिक और राष्ट्रीय पर्व यानी ‘गणतंत्र दिवस’ (Happy Republic Day) है इस साल आज (26 जनवरी 2022) को हम अपने देश का 73वां गणतंत्र दिवस मना रहे है। ऐसे में चारों और देशभक्ति की धुन बज रही है। पूरे भारत में गणतंत्र दिवस राष्ट्रीय त्योहार बड़ी धूमधाम से मनाया जाता है। 

हम सब जानते है दिल्ली के राजपथ पर विशेष कार्यक्रम का आयोजन होता है, जिसे देखने के लिए हजरों लोगों की भीड़ उमड़ती है। कोरोना महामारी के कारण सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए 26 जनवरी के खास मौके पर आप अपने करीबियों, दोस्तों और रिश्तेदारों को Facebook, Whatsapp के जरिए देशभक्ति से भरे मैसेज भेजकर गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दे सकते हैं और Republic Day Wish कर सकते हैं। 

वीरों के बलिदान की कहानी हैं ये मां के कुर्बान लालो की निशानी हैं ये यूं लड़ लड़ कर इसे तबाह ना करना देश है कीमती, उसे धर्म के नाम पर नीलाम ना करना गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं!

वीरों के बलिदान की कहानी हैं 

ये मां के कुर्बान लालो की निशानी हैं 

ये यूं लड़ लड़ कर इसे तबाह ना करना 

देश है कीमती, उसे धर्म के नाम पर नीलाम ना करना

गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं! 

 

 

ये बात हवाओं को बताये रखना रौशनी होगी चिरागों को जलाये रखना लहू देकर जिसकी हिफाजत हमने की ऐसे तिरंगे को सदा दिल में बसाये रखना... गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं!

 

ये बात हवाओं को बताये रखना

रौशनी होगी चिरागों को जलाये रखना 

लहू देकर जिसकी हिफाजत हमने की 

ऐसे तिरंगे को सदा दिल में बसाये रखना…

गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं! 

 

 

कुछ नशा तिरंगे की आन का है कुछ नशा मातृभूमि की शान का है हम लहराएंगे हर जगह ये तिरंगा नशा ये हिंदुस्तान की शान का है... गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं!

 

कुछ नशा तिरंगे की आन का है 

कुछ नशा मातृभूमि की शान का है 

हम लहराएंगे हर जगह ये तिरंगा 

नशा ये हिंदुस्तान की शान का है…

गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं! 

इन खूबसूरत संदेशों द्वारा आप अपने दोस्तों तथा रिश्तेदारों को इस गणतंत्र दिवस पर बधाइयां दें।