देश

Published: Mar 11, 2022 10:04 AM IST

Operation Ganga-Ukraine Warरूस-यूक्रेन जंग के बीच 'ऑपरेशन गंगा' तेजी से जारी, 200 भारतीय नागरिकों को लेकर एक विशेष विमान दिल्ली पहुंचा

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
ऑपरेशन गंगा (Photo Credits-ANI Twitter)

नई दिल्ली: रूस-युक्रेन (Russia-Ukraine War) के बीच जारी जंग थमने का नाम नहीं ले रही है। इन सब के बीच यूक्रेन में फंसे भारतीय नागरिकों के लिए भारत सरकार की तरफ से ऑपरेशन गंगा चलाया जा रहा है। इन मिशन के तहत हजारों भारतीय नागरिकों की वतन वापसी हो गई है। इसी कड़ी में आज एक बार फिर ऑपरेशन गंगा (Operation Ganga) के तहत 200 भारतीय नागरिकों को लेकर एक विशेष विमान दिल्ली पहुंचा है। 

ज्ञात हो कि यूक्रेन में फंसे 200 भारतीय नागरिकों को लेकर एक विशेष विमान दिल्ली पहुंचा। यूक्रेन से वापस लौटी एक छात्रा ने कहा कि हम वापस अपने देश आकर बहुत खुश हैं, वहां की हालत अभी खराब है। हम भारत सरकार को धन्यवाद करते हैं क्योंकि उन्होंने हमारे बारे में सोचा और बिना मांगे इतना कुछ किया। 

यूक्रेन से वापस लौटे एक छात्र ने कहा कि वहां पर हमें बहुत कठिनाई हुईं, खाने-पीने में दिक्कत थी और बिजली भी नहीं था। हम बंकर में रहते थे, दूतावास ने हमारी बहुत मदद की। हम भारत सरकार को धन्यवाद करते हैं उन्होंने हमें वहां से निकाला। वापस आकर बहुत अच्छा लग रहा है।