देश

Published: Dec 10, 2022 08:25 AM IST

Cyclone Mandous चक्रवात 'मैंडूस' का तांडव जारी, आंधी-तूफान, तेज बारिश से आज भी नहीं मिलेगी राहत, IMD ने जारी किया अलर्ट

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

चेन्नई: चक्रवाती तूफान ‘मैंडूस’ (Mandus)का तांडव जारी है। आंधी-तूफान और तेज बारिश के कारण जनजीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो गया है। तमिलनाडु (Tamil Nadu) समेत दक्षिण भारत के कई इलाकों में असर देखने को मिल रहा है। तमिलनाडु के कई जिलों में आंधी-तूफान और तेज बारिश जारी है। चक्रवाती तूफान ‘मैंडूस’ (Cyclone ‘Mandus) ने शुक्रवार देर रात मामल्लपुरम के निकट दस्तक दी। जिसका प्रकोप जारी है।  

चेन्नई RMC, DDGM ने बताया कि चक्रवात मांडूस तट को पार कर गया है और गहरे अवसाद में है। इसकी ताकत कमजोर हो रही है। यह उत्तर-पश्चिम दिशा की ओर बढ़ रहा है, इसलिए उत्तर-पश्चिम क्षेत्रों में 55-65 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलेंगी, जो शाम तक घटकर 30-40 कि.मी. प्रति घंटे हो जाएंगी। 

तमिलनाडु में भारी बारिश के कारण अरुंबक्कम की MMDA कॉलोनी में सड़कों पर जलभराव देखा गया। तेज हवा के कारण कई बड़े और पुराने पेड़ जड़ से उखड़ गए। तमिलनाडु में चक्रवात मांडूस के प्रभाव के कारण चेन्नई में लगातार बारिश हो रही है। 

भारतीय मौसम विभाग (India Meteorological Department) के अनुसार चक्रवात मांडूस के प्रभाव में शहरों में हो रहे लगातार बारिश के कारण चेन्नई के पट्टिनपक्कम इलाके में जलभराव देखा गया। चक्रवात मंडौस के मामल्लापुरम के आसपास पुडुचेरी और श्रीहरिकोटा के बीच उत्तर तमिलनाडु, पुडुचेरी और आस-पास के दक्षिण आंध्र प्रदेश के तटों को पार करने की संभावना है। आज आधी रात या कल सुबह 65-75 किमी से लेकर 85 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल सकती है।