देश

Published: Sep 03, 2023 02:55 PM IST

Delhi Newsपलवल- नई दिल्ली EMU ट्रेन पटरी से उतरी, कोई हताहत नहीं

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
Pic Source: Twitter

नई दिल्ली: पलवल से नई दिल्ली आ रही एक लोकल EMU ट्रेन दिल्ली में जी20 शिखर सम्मेलन के आयोजन स्थल प्रगति मैदान के पास रविवार सुबह पटरी से उतर गई। इस संबंध में एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पलवल-नयी दिल्ली ईएमयू (इलेक्ट्रिक मल्टीपल यूनिट) ट्रेन का पांचवां डिब्बा सुबह 9.47 बजे पटरी से उतर गया। उन्होंने कहा कि घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। 

अधिकारी के मुताबिक, ट्रेन में ज्यादा भीड़ नहीं थी। सभी यात्रियों को सुरक्षित निकाल लिया गया। उन्होंने बताया कि ट्रेन डाउन मेन लाइन पर निजामुद्दीन और तिलक ब्रिज के बीच पटरी से उतर गई। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। रेलवे कर्मी मरम्मत के लिए पहुंच गए हैं। उत्तर रेलवे ने 300 से अधिक रेलगाड़ियों की सूची जारी की है, जिनकी सेवाएं 9-10 सितंबर को होने वाले जी20 शिखर सम्मेलन के कारण प्रभावित रहेंगी।

इसने कहा कि 207 ट्रेन रद्द कर दी गई हैं, जबकि 15 के टर्मिनल और छह के मार्ग बदले गए हैं। एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि यात्रियों की असुविधा को कम करने के लिए जम्मू तवी-नयी दिल्ली राजधानी, तेजस राजधानी हजरत निजामुद्दीन और वाराणसी-नयी दिल्ली तेजस राजधानी सहित 70 रेलगाड़ियों के लिए ठहराव के अतिरिक्त स्टेशनों की व्यवस्था की गई है।