देश

Published: May 10, 2022 03:15 PM IST

Qutub Minar Hanuman Chalisaकुतुबमीनार के पास हिंदू संगठनों ने किया हनुमान चालीसा पाठ, नाम बदलकर विष्णु स्तंभ घोषित करने की मांग

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
Pic: Twitter

नई दिल्ली. दिल्ली (Delhi) से आ रही एक बड़ी खबर के अनुसार यूनाइटेड हिन्दू फ्रंट के अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जय भगवान गोयल ने अन्य हिन्दू संगठनों के साथ आज यानी मंगलवार को कुतुब मीनार (Qutub Minar) परिसर में हनुमान चालीसा पढ़ने का पाठ किया है। 

इसके साथ ही हिंदू संगठन महाकाल मानव सेवा के सदस्य कुतुब मीनार के पास जबरदस्त विरोध करते दिखे। दरअसल अब उनकी मांग है कि कुतुब मीनार का नाम बदलकर इसे विष्णु स्तम्भ किया जाए। साथ ही हिन्दू संगठनों का कहना है कि कुतुब मीनार परिसर स्थित मस्जिद के ढांचे पर लगीं सभी मूर्तियां निकालकर इन्हें फिर से प्रतिष्ठित किया जाए और वहां पूजा करने की अनुमति दी जाए।

दरअसल इन हिंदू संगठनों ने पहले ही ऐलान कर दिया था कि वे कुतुब मीनार पर हनुमान चालीसा पाठ करेंगे। इसके बाद यहां पुलिस का भारी बंदोबस्त किया गया था। 

जब इन हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं को परिसर में प्रवेश नहीं दिया गया तो उन्होंने कुतुब मीनार के बाहर ही सड़क पर बैठकर ही हनुमान चालीसा पाठ शुरू कर दिया। बाद में पुलिस ने अधिकांश को हिरासत में ले लिया है। इन हनुमान चालीसा पाठ करने वालों में बड़ी संख्या में महिलाएं भी शामिल हुई हैं।