देश

Published: Feb 28, 2022 10:47 AM IST

PM Gati Shaktiपीएम मोदी बोले-इस साल के बजट ने 21वीं सदी के भारत के विकास की गति शक्ति निर्धारित की है

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
पीएम मोदी (Photo Credits-ANI Twitter)

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) पिछले कुछ दिनों से लगातार बजट (Budget 2022) में हर सेक्टर के लिए क्या खास है उसे वेबिनार के माध्यम से बता रहे हैं। इसी बीच मोदी ने आज पीएम गति शक्ति (PM Gati Shakti) वेबिनार में बात की। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि इस साल के बजट ने 21वीं सदी के भारत के विकास की गति शक्ति निर्धारित की है।

ज्ञात हो कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि इस साल के बजट ने 21वीं सदी के भारत के विकास की गति शक्ति निर्धारित कर दी है। इंफ्रास्ट्रक्चर पर आधारित विकास की ये दिशा हमारी अर्थव्यवस्था के सामर्थ्य में असाधारण वृद्धि करेगी। इससे रोजगार की अनेक संभावनाएं बनेगी। 

मोदी ने कहा कि पीएम गति शक्ति से देश के संसाधनों का सर्वोत्तम उपयोग होगा। आज जिस बड़े पैमाने हमारी सरकार इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट पर काम कर रही है उसमें पीएम गति शक्ति बहुत बड़ी आवश्यकता है।

पीएम ने कहा कि पीएम गति शक्ति समन्वित तरीके से ढांचागत योजना, क्रियान्वयन और निगरानी का काम करेंगी। उन्होंने कहा कि इंफ्रास्ट्रक्चर निवेश का बहुत बड़ा गुणक प्रभाव होता है ये ईज ऑफ लिविंग के साथ ही ईज ऑफ डूइंग बिजनेस को सुधारता है। इससे सभी सेक्टर की आर्थिक उत्पादकता को शक्ति मिलती है। आज जब देश इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट को अभूतपूर्व गति दे रहा है उससे आर्थिक गतिविधि और रोजगार बढ़ेगी।