देश

Published: Dec 26, 2021 11:48 AM IST

Mann Ki Baat'मन की बात' में 'ओमिक्रोन' को लेकर PM मोदी ने कही ये बड़ी बात, किया ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह को भी याद

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
PM Modi (File Photo -ANI)

नयी  दिल्ली. जी हाँ आज यानि रविवार 26 दिसम्बर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi)  सुबह 11 बजे अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ (Mann Ki Baat) के जरिए देशवासियों को संबोधित कर रहे हैं । पता हो कि  मन की बात का ये एपिसोड इस साल का ‘आखिरी एपिसोड’ भी होगा। अपने इस ख़ास एपिसोड में आज PM मोदी कोरोना (Coronavirus) के नए वेरिएंट ओमिक्रोन से बचाव और नए साल पर कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने पर अपनी जरुरी बातें रखीं । 

आज अपने संबोधन में PM मोदी ने निम्नलिखित जरुरी बातें कहीं –

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कल राष्ट्र के नाम अपने विशेष संबोधन में 3 बड़े एलान किए थे।  जिसके तहत अब अब 15 साल से 18 साल के बच्चों को कोरोना की जरुरी वैक्सीन मिलने जा रही है।  वहीं पीएम मोदी ने फ्रंटलाइन वर्कर्स, हेल्थ वर्कर्स और 60 साल से ज्यादा के गंभीर बीमारी वालों को भी बूस्टर डोज देने का भी बड़ा एलान कर दिया।  

बता दें कि  ‘मन की बात’ कार्यक्रम  हर महीने के आखिरी रविवार सुबह 11 बजे आकाशवाणी और डीडी चैनलों पर प्रसारित होता है।  इतना ही नहीं प्रसार भारती अपने आकाशवाणी नेटवर्क पर इस कार्यक्रम को 23 भाषाओं और 29 बोलियों में प्रसारित करता है।  इसके अलावा, प्रसार भारती अपने विभिन्न डीडी चैनलों पर भी इस कार्यक्रम के दृश्य संस्करणों को हिंदी और अन्य भाषाओं में भी प्रसारित होता है।