देश

Published: Apr 13, 2023 11:16 AM IST

Rozgar Mela 2023‘रोजगार मेला' के तहत आज 71,000 युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपेंगे PM मोदी, जानें किन पदों पर हो रही भर्ती

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

नई दिल्ली : देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi ) आज वीडियो कॉन्‍फ्रेंस के माध्यम से देश के युवाओं को संबोधित करेंगे। इस संबोधन के दौरान ‘रोजगार मेला’ (Rozgar Mela) के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज करीब 71,000 युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपेंगे। बता दें कि देश के युवाओं को रोजगार देने के लिए रोजगार मेला की शुरुआत की गई है। जिसके तहत करीब 10 लाख कर्मियों के लिए भर्ती अभियान शुरू है। 

किन पदों पर हो रही भर्ती

जानकारी के मुताबिक रोजगार मेला कार्यक्रम के तहत देशभर से चुने गए नए कर्मचारीयों की भर्ती अलग-अलग विभाग में होगी। इनमें आयकर निरीक्षक, कर  वरिष्ठ ड्राफ्ट्समैन, जेई/पर्यवेक्षक, सहायक प्रोफेसर, सहायक, शिक्षक, लाइब्रेरियन, नर्स, परिवीक्षाधीन अधिकारी, पीए और एमटीएस पदों पर भर्तीयां होंगी। इसके अलावा स्टेशन मास्टर, ट्रेन मैनेजर, सीनियर कमर्शियल कम टिकट क्लर्क, इंस्पेक्टर, सब इंस्पेक्टर, कांस्टेबल और पोस्टल असिस्टेंट जैसे पदों पर भी भर्ती होगी।

युवाओं के लिए सुनहरा मौका

गौरतलब है कि ये युवाओं के लिए एक बेहद ही सुनहरा मौका है। क्योंकि भर्ती हो रहे कर्मियों को कर्मयोगी प्रारंभ मॉड्यूल के माध्यम से खुद को प्रशिक्षित करने का अवसर भी मिलेगा। बता दें कि प्रधानमंत्री की तरफ से बीते मंगलवार को जारी किए गए एक बयान में कहा गया है, “रोजगार मेला आगे रोजगार सृजन में एक उत्प्रेरक के रूप में कार्य करेगा और युवाओं को उनके सशक्तिकरण और राष्ट्रीय विकास में भागीदारी के लिए सार्थक अवसर प्रदान करेगा।”