देश

Published: Nov 18, 2021 10:01 AM IST

The Sydney Dialogue'द सिडनी डायलॉग' में बोले PM नरेंद्र मोदी- डिजिटल क्रांति की जड़े लोकतंत्र से जुड़ीं, ये बदल रही लोगों की जिंदगी

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
Pic: ANI

नयी दिल्ली. आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ‘द सिडनी डायलॉग’ (The Sydney Dialogue) में भारत के प्रौद्योगिकी विकास और क्रांति के विषय पर कार्यक्रम को संबोधित किया है। अपने इस संबोधन के दौरान इस PM नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत की डिजिटल क्रांति की जड़ें लोकतंत्र में निहित हैं। इसके साथ ही PM मोदी ने कहा कि देश में डिजिटल तकनीक से अब लोगों की जिंदगी बदल रही है।

गौरतलब है कि सिडनी डायलॉग 17-19 नवंबर,  2021 तक आयोजित किया जा रहा है। यह ऑस्ट्रेलियाई सामरिक नीति संस्थान की एक बड़ी पहल है। आइये आपको बताते हैं कि PM नरेंद्र मोदी ने आज क्या कहा।

गौरतलब है कि इसके पहले, ऑस्ट्रेलिया के पीएम स्कॉट मॉरिसन ने कहा कि, “ऑस्ट्रेलिया-भारत के बीच बहुत ही गहरी दोस्ती है, समय के साथ हमारे संबंध और भी आगे बढ़ेंगे। हम अंतरिक्ष, विज्ञान, डिजिटल प्रौद्योगिकी सहित कई क्षेत्रों में बहुत प्रगति कर रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया के लिए सम्मान की बात है कि आज PM मोदी इस ‘सिडनी डायलॉग’ को संबोधित कर रहे हैं।’’ बता दें कि  सिडनी डायलॉग ऑस्ट्रेलियाई सामरिक नीति संस्थान की एक बड़ी पहल है। जो कि आगामी 17-19 नवंबर,  2021 तक आयोजित किया जा रहा है।