देश

Published: Mar 30, 2024 10:48 AM IST

Mukhtar Ansari Deathमुख्तार अंसारी के शव को दफनाने की तैयारियां शुरू, जनाजे में उमड़ा लोगों का हुजूम

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
मुख्तार अंसारी के अंतिम संस्कार से पहले नमाज़-ए-जनाज़ा की रस्म अदा की गई।

गाज़ीपुर: गैंगस्टर से नेता बने मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) के शव को दफनाने की तैयारी शुरू कर दी गई है। अंतिम संस्कार के लिए भारी सुरक्षा के बीच उनके मोहम्मदाबाद स्थित आवास से निकला गया। मुख्तार अंसारी के अंतिम संस्कार से पहले नमाज़-ए-जनाज़ा की रस्म अदा की गई। उनके जनाजे में हजारों लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा है।

मुख्तार अंसारी (PIC Credit: X)

मुख्तार अंसारी के पैतृक कस्बा पहुंचा शव

मुख्तार अंसारी का शव भारी पुलिस बल के साथ रात 1:15 बजे पैतृक कस्बा मुहम्मदाबाद के आवास पर पहुंचा। शव आने की सूचना पर हजारों की संख्या में उनके समर्थक जुट गए। शहर के कालीबाग कब्रिस्तान में सिपुर्द-ए-खाक करने की तैयारी चल रही है। मुख्तार की कब्र पिता और मां की कब्र के पास खोदी गई है। सुरक्षा के लिहाज से कस्बे में चप्पे-चप्पे पर पुलिस के साथ ही अर्द्धसैनिक बल के जवानों की तैनाती रही। मुख्तार का शव एंबुलेंस से भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच पहुंचा।

मेडिकल कॉलेज में हार्ट अटैक से मौत

बता दें कि गैंगस्टर से नेता बने मुख्तार अंसारी का गुरुवार रात गैंगस्टर से नेता बने मुख्तार अंसारी की बांदा मेडिकल कॉलेज में हृदय गति रुकने से मौत हो गई थी, जिसके बाद से उत्तर प्रदेश के मऊ, प्रयागराज समेत कई जिलों में धारा 144 लगा दिया गया। इसके बाद मुख्तार अंसारी का शव रात 1:15 बजे पैतृक कस्बा के मुहम्मदाबाद के आवास पर पहुंचा।