देश

Published: Apr 04, 2023 11:35 AM IST

Rahul Gandhiराहुल गांधी ने BJP से मांगा जवाब, कहा- 20 हजार करोड़ रूपये अडानी के शेल कंपनी में हैं ये किसके हैं?

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
PHOTO- ANI

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) बीजेपी को लेकर काफी आक्रामक दिखाई दे रहा हैं। लम्बे समय से उन्होंने अडानी मुद्दे पर पीएम मोदी (PM Modi) और बीजेपी पर निशाना साध रहे हैं। एक बार फिर से अडानी मामले (Adani case) को लेकर बीजेपी को घेरा है। पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए राहुल ने पूछा कि अडानी की शेल कंपनी में 20 हजार करोड़ किसके हैं। यह जो 20,000 करोड़ रुपए अडानी जी के शेल कंपनी में हैं ये किसके हैं? यह बेनामी हैं, यह किसके हैं?  

दरअसल गांधी से जब पूछा गया कि बीजेपी कह रही है कि आप न्यायपालिका पर दबाव बना रहे हैं, तो इस पर पलटवार करते हुए राहुल ने कहा कि हर बार आप वही बात क्यों कह रहे हैं, जो बीजेपी कह रही है। उन्होंने बीजेपी से सवाल करते हुए पूछा कि यह जो 20,000 करोड़ रुपए अडाणी जी के शेल कंपनी में हैं ये किसके हैं? यह बेनामी हैं, यह किसके हैं?

मोदी सरनेम मामले से सूरत कोर्ट से जमानत मिलने के बाद राहुल ने ट्वीट किया था कि ‘ये ‘मित्रकाल’ के विरुद्ध, लोकतंत्र को बचाने की लड़ाई है। इस संघर्ष में, सत्य मेरा अस्त्र है, और सत्य ही मेरा आसरा। फ़िलहाल राहुल गांधी अडानी मामले में लगातार सवाल उठा रहे हैं।

मीडिया के सामने राहुल गांधी ने कहा था कि मैं सवाल पूछना बंद नहीं करूंगा। अडानी का नरेंद्र मोदी से क्या रिश्ता है? इन लोगों से मुझे डर नहीं लगता। अगर इनको लगता है कि मेरी सदस्यता रद्द करके, डराकर, धमकाकर, जेल भेजकर मुझे बंद कर सकते हैं। मैं हिन्दुस्तान के लोकतंत्र के लिए लड़ रहा हूं और लड़ता रहूंगा।