देश

Published: May 16, 2023 03:08 PM IST

Rahul Gandhi US Tourराहुल गांधी 10 दिनों के लिए जाएंगे अमेरिका, इतने तारीख को होंगे रवाना, कैसा होगा पूरा दौरा, यहां पढ़ें पूरी डिटेल्स

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
PTI Photo

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) अमेरिका दौरे पर जा रहे हैं। जानकारी के अनुसार वह 31 मई को 10 दिनों के लिए अमेरिका दौरे (US tour) पर जाएंगे। पात्र जानकारी के अनुसार राहुल 4 जून को न्यूयॉर्क के मैडिसन स्क्वायर गार्डन (New York’s Madison Square Garden) में प्रवासी भारतीयों के साथ रैली करेंगे। इस दौरान हजारों की संख्या में लोग मौजूद रहेंगे। इसके अलावा वह पैनेल चर्चा और भाषण के लिए वॉशिंगटन और कैलिफोर्निया के स्टैंडफोर्ड यूनिवर्सिटी भी जाएंगे। 

बताया जा रहा है कि राहुल अपनी अमेरिका दौरे के दौरान कई राजनेताओं और उद्यमियों से भी मुलाकात करेंगे। बात दें कि हाल ही में लंदन दौरे पर गए राहुल गांधी कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी में केंद्र सरकार और भारतीय लोकतंत्र की आलोचना करने के बाद सुर्खियों में आ गए थे। थोड़े दिन बाद मोदी सरनेम मामले में उनकी सदस्यता भी चली गई थी।  

दूसरी ओर पीएम मोदी (PM Modi) 22 जून को राजकीय यात्रा के लिए अमेरिका जाएंगे। विदेश मंत्रालय ने पिछले हफ्ते एक प्रेस बयान में बताया कि अमेरिका में पीएम मोदी की मेजबानी राष्ट्रपति जो बाइडन करेंगे। पीएम मोदी के लिए व्हाइट हाउस में रात्रिभोज का भी आयोजन किया गया है। 

बता दें कि मार्च 2023 में राहुल गांधी ने लंदन में कहा था कि सभी को पता है और यह न्यूज में भी है कि भारतीय लोकतंत्र दबाव में है और उस पर हमले किए जा रहे हैं। मैं विपक्ष का नेता हूं। हम उस जगह को नेविगेट कर रहे हैं। इसके बाद बीजेपी ने उन्हें जमकर निशाने पर लिया। संसद के बजट सत्र के दौरान राहुल गांधी से माफीनामें की मांग भी की गई। बीजेपी नेताओं ने इस मुद्दे पर राहुल गांधी की जमकर आलोचना की।