देश

Published: May 21, 2021 02:13 PM IST

Rajasthan Politicsहेमराम चौधरी के इस्तीफे पर सियासी बयानबाजी शुरू, सचिन पायलट बोले-यह चिंता का विषय

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

जयपुर: कांग्रेस नेता और राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने पार्टी के वरिष्ठ विधायक हेमाराम चौधरी के इस्तीफे को शुक्रवार को चिंता का विषय बताया है। पायलट ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘चौधरी सदन के वरिष्ठतम विधायक हैं। राजस्थान की राजनीति और कांग्रेस की राजनीति में उनका बड़ा योगदान रहा है। उनकी सादगी, ईमानदारी व विनम्रता का दूसरा उदाहरण कांग्रेस में शायद ही कोई मिले। उनका इस्तीफा देना बहुत बड़ी चिंता का विषय है।” 

उल्लेखनीय है कि बाड़मेर की गुढ़ामलानी विधानसभा सीट से छठी बार विधायक हेमाराम चौधरी ने विधानसभा की सदस्यता से अपना इस्तीफा मंगलवार को विधानसभा अध्यक्ष को भेजा। हालांकि विधानसभा अध्यक्ष ने उनके इस्तीफे पर अभी कोई फैसला नहीं किया है । वहीं कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने इसे पार्टी का पारिवारिक मामला बताते हुए शीघ्र सुलझा लेने की बात कही थी। 

चौधरी राजस्थान विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रह चुके हैं और पूर्व राजस्व मंत्री भी रहे हैं। छठी बार के विधायक चौधरी राज्य में सचिन पायलट खेमे के विधायक हैं। पायलट पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के बलिदान दिवस पर राज्य कांग्रेस समिति के कार्यालय पहुंचे और वहां राजीव गांधी की प्रतिमा पर उन्होंने पुष्प अर्पित किए। (एजेंसी)