देश

Published: Nov 11, 2022 03:03 PM IST

Rajiv Gandhi Assassinationराजीव गांधी हत्याकांडः SC के नलिनी समेत 6 दोषियों की रिहाई के आदेश को कांग्रेस ने बताया गलत

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
Pic: Social Media

नई दिल्ली. जहां एक तरफ आज सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) द्वारा पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी (Rajiv Gandhi) के अन्य हत्यारों को मुक्त कर दिया गया है। वहीं उच्चतम न्यायलय (Supreme Court) के इस फैसले से अब कांग्रेस (Congress) ने पुरी तरह से गलत और दुर्भाग्यपूर्ण बताया है।

गौरतलब है कि, आज देश के पूर्व प्रधानमंत्री और कद्दावर कांग्रेस बीटा राजीव गांधी के हत्यारों की रिहाई का आदेश सुप्रीम कोर्ट ने दिया है। वहीं इस फैसले के चलते अब जेल में बंद नलिनी और रवींद्रन समेत 6 दोषियों की रिहाई होगी। लेकिन इस फैसले पर कांग्रेस ने नाराजगी जताई है। कांग्रेस ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले को गलत भी बताया है।

वहीं मामले पर, कांग्रेस सांसद जयराम रमेश ने कहा कि, “पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के अन्य हत्यारों को मुक्त करने का SC का निर्णय अस्वीकार्य और पूरी तरह से गलत है। कांग्रेस इसकी आलोचना करती है और इसे पूरी तरह से अक्षम्य मानती है। दुर्भाग्यपूर्ण है कि SC ने भारत की भावना के अनुरूप काम नहीं किया है, जो बहुत ही गलत है।”

बता दें कि, उच्चतम न्यायलय ने राजीव गांधी हत्याकांड में उम्रकैद की सज़ा काट रही नलिनी श्रीहरन और आर। पी। रविचंद्रन को समय से पहले रिहा करने का आज यानी शुक्रवार को आदेश दिया। दोनों ने समय-पूर्व रिहाई की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट का दरवाज़ा खटखटाया था।