देश

Published: Feb 03, 2022 04:56 PM IST

Exams Under Car Headlightsबिहार में इसलिए छात्रों ने कार की हेडलाइट की रोशनी में दी 12वीं की परीक्षा, देखें वीडियो

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
Photo: Social Media

मोतिहारी: बिहार (Bihar) के मोतिहारी से एक हैरान कर देने वाला वीडियो 9Video) सामने आया है। वीडियो में छात्र (Students) अपनी कक्षा 12 की परीक्षा (Exams) देने के लिए कार की हेडलाइट्स (Car Headlights) का इस्तेमाल कर रहे हैं। यह छात्र खुले में बैठ हैं और कुछ पुलिसकर्मी परीक्षा के दौरान छात्रों से कुछ ही दूरी पर मौजूद हैं।

खबर है कि, बिहार के मोतिहारी में एक परीक्षा केंद्र में 400 से अधिक छात्रों ने सोमवार को कार की हेडलाइट की रोशनी में अपनी 12 वीं का एग्जाम दिया। महाराजा हरेंद्र किशोर कॉलेज में रात आठ बजे तक परीक्षा चली। एक रिपोर्ट के मुताबिक, इसी दिन परीक्षा के दूसरे भाग में, जो दोपहर 1.45 से शाम 5 बजे तक था, छात्रों को कथित तौर पर बैठने की व्यवस्था में अंतिम समय में भ्रम के कारण शाम 4.30 बजे तक उनकी आंसर शीट्स नहीं मिलीं। सेंटर में विरोध के बाद पुलिस को बुलाया गया। स्थिति से निपटने के लिए वरिष्ठ पुलिस अधिकारी बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों के साथ पहुंचे जिसके बाद मामले को शांत किया गया।

इसके बाद जब तक छात्र अपनी परीक्षा के लिए बैठे तब तक अंधेरा हो चुका था लेकिन सेंटर में बिजली नहीं थी जिससे कुछ और अफरातफरी मच गई। अंत में, जनरेटर की व्यवस्था की गई और जिन माता-पिता के पास कार थी उन्होंने अपनी हेडलाइट चालू कर दी ताकि छात्र कम से कम बाहर गलियारे में बैठ सकें और परीक्षा लिख सकें। मामले में जिले के एक शीर्ष अधिकारी ने मामला सामने आने के बाद जांच के आदेश दिए हैं।