देश

Published: Dec 07, 2020 08:11 PM IST

सुशांत सिंह राजपूतफिर सुप्रीम कोर्ट पहुंच सुशांत की मौत का मामला, अब यह है अपील

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

नई दिल्ली: अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत का मामला एक बार फिर से सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) जा पंहुचा है। करीब चार महीने की जांच के बाद भी सीबीआई (CBI) की चुप्पी को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है। रिपोर्ट्स के अनुसार, सुप्रीम कोर्ट के लॉयर विनीत ढांडा (Vineet Dhanda) के माध्यम से याचिका दायर की है। याचिका में अपील की गई है की सीबीआई दो महीने में जांच पूरी कर मामले की स्टेटस रिपोर्ट कोर्ट में दें।  

दरअसल, सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद मुंबई पुलिस (Mumbai Police) ने एडीआर दर्ज कर जांच करना शुरू कर दिया था। लेकिन सुशांत के पिता केके सिंह ने बिहार के राजीव नगर पुलिस स्टेशन में इस मामले में एफआईआर दर्ज करवा दी थी। इस मामले को लेकर बिहार सरकार ने केंद्र से केस को सीबीआई को सौंपने की मांग की थी और सुप्रीम कोर्ट में इस मामले की सुनवाई के दौरान कोर्ट के केस सीबीआई को सौंप दिया था। 

याचिका में सुप्रीम कोर्ट की उस बेंच का भी ज़िक्र किया गया है जिसने ये मामला करीब 4 महीने पहले सीबीआई को सौंप दिया था। याचिका में कहा गया है कि, 19 अगस्त 2020 को सीबीआई को जांच सौंपी गई थी लेकिन लगभग 4 महीने बीतने की बाद भी सीबीआई ने अपनी जांच समाप्त नहीं की है’ और सुशांत के परिवार, फैंस और शुभचिंतकों अब तक सुशांत की मौत के कारण का पता नहीं चल सका है। याचिका में कहा गया है कि सीबीआई मामले में तेज़ी से काम करे क्यूंकि मामले की जांच के समापन में देरी हो रही है।  

बता दें कि, अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत 14 जून को बांद्रा वेस्ट के अपने घर पर मृत पाए गए थे। इस केस को लेकर उनकी मौत की असल वजह अब तक साफ़ नहीं हो पाई है। हालांकि जांच के दौरान कई सुशांत के करीबियों से जांच कर रहीं अलग-अलग एजेंसियां पूछताछ कर चुकीं हैं।