देश

Published: Aug 13, 2020 01:27 PM IST

सुशांत केस रिया चक्रवर्ती और बिहार सरकार ने SC में अपना लिखित पक्ष रखा

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

नयी दिल्ली. बॉलीवुड अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती(RheaChakraborty) और बिहार सरकार ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत(SushantSinghRajput) मौत मामले में पटना में दर्ज प्राथमिकी मुंबई स्थानांतरित करने के लिए दायर रिया(RheaChakraborty) की याचिका पर बृहस्पतिवार को उच्चतम न्यायालय में लिखित अभिवेदन दिये। पटना में दर्ज करायी गयी प्राथमिकी में राजपूत के पिता ने रिया(RheaChakraborty) और उसके परिवार के सदस्यों सहित छह अन्य लोगों के खिलाफ गंभीर आरोप लगाये हैं।

बिहार सरकार ने अधिवक्ता केशव मोहन के जरिए पेश किए गए अपने लिखित अभिवेदन में चक्रवर्ती(RheaChakraborty) की याचिका को खारिज करने का अनुरोध करते हुए कहा,‘‘जांच का जिम्मा संभालने और इसे तेजी से निपटाने के सीबीआई के रास्ते में किसी भी प्रकार की बाधा डालने की अनुमित नहीं दी जाएगी।” वहीं चक्रवर्ती ने अपने लिखित अभिवेदन में कहा कि बिहार पुलिस के आदेश पर जांच का जिम्मा सीबीआई को स्थानांतरित किया जाना अधिकार क्षेत्र में नहीं आता।

उच्चतम न्यायालय ने चक्रवर्ती(RheaChakraborty) की याचिका पर अपना फैसला 11 अगस्त को सुरक्षित कर लिया था और संबंधित पक्षों से बृहस्पतिवार तक अपने लिखित अभिवेदन देने का निर्देश दिया था। गौरतलब है कि राजपूत(SushantSinghRajput) 14 जून को मुंबई के अपने अपार्टमेंट में फंदे से लटके पाए गए थे। मुंबई पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। वहीं राजपूत के पिता के के सिंह ने अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती(RheaChakraborty) और अन्य के खिलाफ पटना में प्राथमिकी दर्ज कराई है।