देश

Published: May 23, 2021 05:48 PM IST

Sagar Dhankhar Murder Caseअपना प्रभाव बनाए रखने और कोई दोबारा विरोध न करें इसलिए सुशील ने बनवाया वीडियो

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
File Photo : PTI

नई दिल्ली: पहलवान सागर धनखड़ हत्या मामले (Sagar Dhankar murder case) में दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की स्पेशल ब्रांच ने आरोपी सुशील कुमार (Olympian Sushil kumar) को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने आरोपी को मुंडका इलाके से गिरफ्तार किया है, इसी के साथ अन्य साथी अजय को गई हिरासत में लिया गया है। दिल्ली पुलिस के सूत्रों के अनुसार, सुशील ने क्षेत्र में अपना प्रभाव बनाए रखने और कोई दोबारा विरोध न करें इसके लिए पिटाई का वीडियो बनवाया था। 

सूत्रों के अनुसार, जिस वीडियो में सागर (मृतक) को पीटा गया था, यह सुनिश्चित करने के लिए बनाया गया था कि सुशील (आरोपी) का उसके सर्किट में प्रभाव बना रहे और कोई उसका विरोध न कर सके। सुशील ने प्रिंस से वह वीडियो बनाने को कहा था, लेकिन सागर की मौत हो गई, जिसके बाद आरोपी भाग गए।

मामले की अभी जांच जारी

ओलंपियन सुशील कुमार की गिरफ़्तारी की जानकारी देते हुए दिल्ली पुलिस प्रवक्ता चिनॉय बंसल ने कहा, “हमारी स्पेशल टीम ने आज दिल्ली के मुंडका इलाके से सुशील कुमार और सुनील को गिरफ्तार किया. उन पर एक और पहलवान की हत्या का आरोप है। ये दोनों फरार थे और उन पर क्रमश: एक लाख रुपये और 50 हजार रुपये का इनाम था। जांच जारी है।”

क्या है मामला?

चार मई को छत्रसाल स्टेडियम में पहलवानो के दो समूहों के बीच लड़ाई हो गई थी। जिसमें पहलवान सागर धनखड़ की मौत हो गई। स्टेडियम में सागर और उसके दो दोस्तों के ऊपर अज्ञात आरोपियों ने हमला कर दिया था। इस हमले का आरोप सुशील कुमार और उसके साथियों पर लगा। 

लात घूसों और हॉकी से की पिटाई 

पुलिस ने अपनी जांच में स्टेडियम के अंदर का सीसीटीवी फुटेज  जप्त कर लिया। मिले वीडियो में सुशील अपने 20-25 साथियों और असाद गिरोह के गुंडे के साथ छत्रसाल स्टेडियम पहुँचता है, और सागर और उसके दो साथियों पार्ट हमला कर देते हैं। आरोपी तीनों पीड़ितों पर लात, घूसों, डंडा और हॉकी से हमला करते दिखाई देते हैं। फुटेज के अनुसार, खुद सुशील मृतक सागर को लात और हॉकी से मरता दिखाई दे रहा है। 

पिटाई के दौरान जैसे ही सागर की मौत होती है तो सुशील अपने सभी साथियों के साथ वहां से भाग जाता है। पुलिस ने मिले इन सबूतों के आधार पर सुशील पर एक लाख और उसके साथियों पर 50 हजार का इनाम घोषित कर दिया।