देश

Published: Aug 14, 2023 08:37 AM IST

Independence Day 2023कश्मीर में बदलाव की बयार! हिज्बुल मुजाहिद्दीन आतंकी के भाई ने फहराया तिरंगा, वायरल हुआ वीडियो

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
Pic Source- Twitter

श्रीनगर: अनुच्छेद 370 (Article 370) हटने के बाद जम्मू- कश्मीर (Jammu and Kashmir) में बदलाव की बयार बहने लगे हैं। ताजा मामला आया है कि स्वतंत्रता दिवस से पहले उत्तरी कश्मीर के सोपोर में एक्टिव हिज्बुल मुजाहिद्दीन केआतंकी जावेद मट्टू (Javid Mattoo) के भाई रईस मट्टू (Rayees Mattoo) ने तिरंगा फहराया है। मट्टू ने स्वतंत्रता दिवस से पहले रविवार को अपने घर पर तिरंगा फहराया। जिसका वीडियो भी सामने आया है। उसके इस कदम की हर तरफ चर्चा हो रही है।

जावेद हिज्बुल मुजाहिद्दीन का सक्रिय आतंकी है। वह पाकिस्तान में है। बीते 11 सालों से वह पाकिस्तान में सक्रिय है। रईस ने कहा कि मेरे भाई ने गलत रास्ता चुना, इसका मतलब यह नहीं है कि मैं अपने देश से नफरत करूंगा। हम हिंदुस्तानी हैं और हमें इस बात पर गर्व है।

आतंकी मुदासिर हुसैन के परिवार वालों ने भी फहराया तिरंगा
किश्तवाड़ जिले के दचन के सक्रिय आतंकवादी मुदासिर हुसैन के परिवार ने भी अपने घर पर तिरंगा फहराया। साथ ही उन्होंने बेटे से वापस आकर आत्मसमर्पण करने की अपील की है।

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम
जम्मू कश्मीर में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर होने वाले समारोहों को ध्यान में रखते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। इस मामले पर पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने कहा है कि केंद्रशासित प्रदेश में स्वतंत्रता दिवस समारोह का सफल आयोजन सुनिश्चित करने के लिए पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था की गई है। जम्मू कश्मीर में लोगों को बड़ी संख्या में स्वतंत्रता दिवस समारोहों और कार्यक्रमों में हिस्सा लेना चाहिए। 

सिंह ने ‘तिरंगा रैली’ में संवाददाताओं से कहा कि लोगों में काफी उत्साह है और लोग स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रमों में हिस्सा लेना चाहते हैं। हमने स्वतंत्रता दिवस समारोहों के लिए पर्याप्त सुरक्षा इंतजाम किये हैं। उन्होंने ये भी कहा कि जम्मू कश्मीर में सक्रिय आतंकवादियों की संख्या बहुत अधिक नहीं है, लेकिन सुरक्षाबल अपनी चौकसी में किसी भी कीमत पर ढिलाई नहीं कर सकते।