देश

Published: Feb 07, 2024 09:07 PM IST

Jammu Kashmir श्रीनगर में आतंकियों ने की पंजाब के श्रमिक की गोली मारकर हत्या, एक घायल

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

श्रीनगर: आतंकवादियों ने बुधवार को शहर के हब्बा कदल इलाके में पंजाब (Punjab) के एक श्रमिक की गोली मारकर हत्या कर दी, जबकि एक अन्य व्यक्ति घायल हो गया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि अमृतसर के रहने वाले अमृतपाल सिंह को शाम करीब सात बजे हब्बा कदल के शल्ला कदल इलाके में आतंकवादियों ने एके राइफल से नजदीक से गोली मार दी।

उन्होंने कहा कि सिंह की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 25 वर्षीय रोहित नामक एक अन्य गैर-स्थानीय श्रमिक इस घटना में घायल हो गया। अधिकारियों ने बताया कि रोहित भी अमृतसर निवासी है। उसके पेट में गोलियां लगी थीं और उसका यहां एसएमएचएस अस्पताल में इलाज हो रहा है। पुलिस ने हमलावरों का पता लगाने के लिए इलाके की घेराबंदी कर दी है। इस साल कश्मीर में किसी गैर स्थानीय पर आतंकियों द्वारा किया गया यह पहला हमला है। पिछले साल आतंकवादियों ने अनंतनाग और शोपियां जिलों सहित घाटी में गैर-स्थानीय श्रमिकों पर कई हमले किए थे। 

कश्मीर जोन पुलिस ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘आतंकवादियों ने शहीद गंज, श्रीनगर में अमृतसर निवासी अमृतपाल सिंह नामक एक गैर-स्थानीय व्यक्ति पर गोलीबारी की, जिनकी मौत हो गई। एक और व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया है और उसे उपचार के लिए ले जाया गया है। इलाके की घेराबंदी कर दी गई है।” नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला और उमर अब्दुल्ला ने गैर-स्थानीय लोगों पर हमले की निंदा की।

पार्टी ने सोशल मीडिया पर एक ‘पोस्ट’ में कहा, ‘‘जेकेएनसी अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला और उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला श्रीनगर के शल्ला कदल में अमृतपाल सिंह की जान लेने वाली बर्बर घटना से स्तब्ध और निराश हैं। मृतक के परिवार के प्रति उनकी गहरी संवेदना है।” पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) ने ‘‘कायरतापूर्ण हमले” की निंदा की और घायल व्यक्ति के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना की। पीपुल्स कॉन्फ्रेंस के नेता सज्जाद लोन ने भी हमले की निंदा की। इस साल कश्मीर में किसी गैर स्थानीय पर आतंकियों द्वारा किया गया यह पहला हमला है। पिछले साल आतंकवादियों ने अनंतनाग और शोपियां जिलों सहित घाटी में गैर-स्थानीय श्रमिकों पर कई हमले किए थे।