देश

Published: Jun 13, 2023 04:53 PM IST

Twitter Politics'इसलिए राहुल गांधी का Twitter अकाउंट किया था बंद...', ट्वीटर के पूर्व CEO के दावे पर बोले कांग्रेस नेता

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

नई दिल्ली: ट्विटर के पूर्व सीईओ जैक डॉर्सी  (Jack Dorsey) के आरोपों के बाद अब विपक्ष केंद्र सरकार (Modi Government) पर टूट पड़ा है। कांग्रेस समेत कई विपक्षी पार्टियों ने जैक डॉर्सी के आरोपों को लेकर मोदी सरकार पर सवाल उठाए हैं। इस बीच, कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल (KC Venugopal) ने कहा कि ट्विटर के पूर्व सीईओ का बयान हम सभी के लिए चिंताजनक और चौंकाने वाला है।

मीडिया से बातचीत करते हुए कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा, ‘ट्विटर के पूर्व सीईओ जैक डॉर्सी ने जो आरोप लगाया है वो हम सभी के लिए चिंताजनक और चौंकाने वाला है। पूरी सरकारी मशीनरी ने ट्विटर के पूर्व सीईओ पर विपक्ष की आवाज को दबाने और उनके अकाउंट को बंद करने का दबाव बनाया। इसलिए उन्होंने राहुल गांधी के ट्विटर अकाउंट पर बैन लगाया। उन्होंने कहा कि अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता, मीडिया की स्वतंत्रता कहां है? हम इस मुद्दे को न केवल संसद में, बल्कि पूरे देश में उठाएंगे।’

भारत में ट्विटर को बंद कर देंगे, सरकार ने दावे का किया खंडन 

बता दें कि, इससे पहले ट्विटर के पूर्व सीईओ जैक डोर्सी ने एक मुलाकात में कहा है, “किसान आंदोलन के आसपास भारत से कई निवेदन आये, खासतौर से उन पत्रकारों को लेकर जो सरकार को लेकर आलोचनात्‍मक थे…. और ऐसा कहा गया कि हम भारत में ट्विटर को बंद कर देंगे, आपके कार्यालयों को बंद करवा देंगे… यह भारत की बात है, एक लोकतांत्रिक देश की।” हालांकि, मोदी सरकार ने उनके दावे का खंडन किया है। 

राहुल गांधी का Twitter अकाउंटकिया था सस्पेंड

जानकारी के लिए बता दें कि साल 2021 में ट्विटर ने राहुल गांधी का अकाउंट सस्पेंड कर दिया था। कांग्रेस नेता ने दिल्ली में कथित दुष्कर्म और हत्या के मामले की नौ वर्षीय पीड़िता के माता-पिता से मुलाकात की थी। इसके बाद राहुल गाँधी ने इसकी एक तस्वीर को ट्विटर पर साझा किया था।  जिसपर कार्रवाई करते हुए ट्विटर ने उनका अकाउंट निलंबित किया था। ।