देश

Published: Mar 19, 2022 03:07 PM IST

Indian Student Killed In Ukraineयूक्रेन पर हमले के दौरान मारे गए मेडिकल छात्र नवीन शेखरप्पा ज्ञानगौदर का शव 21 तारिख को आएगा भारत, 1 मार्च को हुई थी मौत

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
File

बेंगलुरु: कर्नाटक सरकार (Karnataka Government) ने शनिवार को कहा कि युद्धग्रस्त यूक्रेन (Ukraine) में रूस (Russia) की गोलाबारी में मारे गए राज्य के एक मेडिकल छात्र (Medical Student) का पार्थिव शरीर 21 मार्च को यहां हवाईअड्डे (Airport) पर पहुंचने की उम्मीद है और इसके लिए सभी कागजी कार्रवाई पूरी कर ली गई है। खारकीव ‘नेशनल मेडिकल यूनिवर्सिटी’ में मेडिकल के अंतिम वर्ष के छात्र नवीन शेखरप्पा ज्ञानगौदर (Naveen Shekharappa Gyangoudar) की एक मार्च को संघर्ष क्षेत्र में मौत हो गई थी।

विदेश मंत्रालय (एमईए) ने नवीन के पार्थिव शरीर को लेने के लिए एक अंतिम संस्कार एजेंट नियुक्त किया था। सरकारी नोडल अधिकारी (यूक्रेन संकट) मनोज राजन ने एक बयान में कहा कि एजेंट ने शव को अपने कब्जे में ले लिया है और उसके बाद आवश्यक कागजी कार्यों को पूरा करके इसे वारसॉ (पोलैंड) ले जाया गया है।

उन्होंने कहा कि इसके अलावा पोलैंड में भारतीय दूतावास और अंतिम संस्कार एजेंट ने पार्थिव शरीर को भारत ले जाने के लिए जरूरी सभी कागजी कार्रवाई पूरी कर ली है। राजन ने कहा, ‘‘संयुक्त सचिव, यूरेशिया, विदेश मंत्रालय ने सूचना दी है कि श्री नवीन शेखरप्पा ज्ञानगौदर का पार्थिव शरीर 21 मार्च, 2022 को तड़के तीन बजे अमीरात उड़ान संख्या ईके0568 के माध्यम से कैम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचने की उम्मीद है।”

नवीन हावेरी जिले के रानेबेन्नूर तालुक के चलगेरी गांव के निवासी थे। सूत्रों के मुताबिक, उनके माता-पिता ने अंतिम श्रद्धांजलि देने के बाद दावनगेरे के एक निजी अस्पताल को शव दान करने का फैसला किया है।