देश

Published: May 21, 2023 11:45 AM IST

G20 Summit in Srinagarश्रीनगर में G20 शिखर सम्मेलन से पहले सेना की कड़ी सुरक्षा, जवान लगा रहे 24 घंटे गस्त

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
PHOTO- ANI

जम्मू-कश्मीर: जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के श्रीनगर में जी20 शिखर सम्मेलन (G20 summit) से पहले राजौरी में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। सभी तरह के वाहनों की चेकिंग की जा रही है। जी20 शिखर सम्मेलन से पहले सुरक्षा के मद्देनज़र जम्मू में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास चिनाब नदी में BSF की वाटर विंग (BSF’s water wing) ने गश्त किया। 

जवानों ने बताया कि हम दिन-रात बोट पेट्रोलिंग करते हैं। कुछ भी मुश्किल नहीं है, हमारे देश की सुरक्षा प्राथमिकता है, हम 24 घंटे अलर्ट पर हैं। कल यानी 22 मई को श्रीनगर में जी20 शिखर सम्मेलन शुरू होगा। जम्मू-कश्मीर के राजौरी में जी-20 की बैठक से पहले सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की गई। पुलिस आवाजाही के दौरान वाहनों की चेकिंग करती दिखी।

दूसरी ओर जम्मू-कश्मीर में सीमावर्ती पुंछ जिले के एक अग्रिम इलाके में एक संतरी ने शनिवार देर रात संदिग्ध गतिविधि देखी और गोली चलाई, जिसके बाद सेना ने रविवार को इलाके में तलाश अभियान शुरू किया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि मेंढर सेक्टर के केरी शिविर में देर रात करीब तीन बजे संतरी की ड्यूटी पर तैनात जवान ने संदिग्ध गतिविधि देने के बाद गोलीबारी की, जिसमें कोई घायल नहीं हुआ। 

 

उन्होंने बताया कि संदिग्ध व्यक्ति ने कोई जवाबी कदम नहीं उठाया, लेकिन सेना ने यह सुनिश्चित करने के लिए इलाके और निकटवर्ती जंगल में एक बड़ा तलाश अभियान शुरू किया है कि वहां कोई आतंकवादी तो मौजूद नहीं है। अधिकारियों के मुताबिक, तलाश अभियान जारी है।