देश

Published: Sep 25, 2021 03:17 PM IST

Ultimate Ladakh Cycling Challengeकेंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने अल्टीमेट लद्दाख साइकिलिंग चैलेंज को दिखाई हरी झंडी, कही ये बड़ी बात

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर (Photo Credits-ANI Twitter)

लेह: खेल मंत्री अनुराग ठाकुर (Union Sports Minister Anurag Thakur) ने शनिवार को यहां अल्टीमेट लद्दाख साइकिलिंग चैलेंज (Ultimate Ladakh Cycling Challenge) के दूसरे सत्र की हरी झंडी दिखाकर शुरुआत की। यह साइकिलिंग चैलेंज ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ और ‘फिट इंडिया मूवमेंट’ का हिस्सा है जिसका आयोजन लद्दाख पुलिस ने भारतीय साइकिलिंग महासंघ के सहयोग से किया।

ठाकुर ने कहा कि जैसा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि फिट इंडिया मूवमेंट के पीछे की प्रेरणा भारत के लोगों के बीच फिटनेस को लेकर जागरूकता पैदा करना है। फिट इंडिया अभियान को बढ़ावा देने के लिए युवाओं की भूमिका पर जोर देते हुए ठाकुर ने कहा, ‘‘चलो साइकिल चलाएं, फिट रहें और भारत को फिट रखें। अगर युवा फिट रहेगा तो भारत फिट रहेगा।” 

ठाकुर ने कहा कि वह समुद्र तल से 11000 फीट की ऊंचाई पर साइकिलिंग प्रतियोगिता में हिस्सा लेने को लेकर लद्दाख के युवाओं के बीच जोश को देखकर रोमांचित महसूस कर रहे हैं।

ठाकुर ने भी संसद सदस्य जामयांग सेरिंग नामग्याल और सीईसी ताशी ग्यालसन के साथ साइकिल प्रतियोगिता में भी हिस्सा लिया। (एजेंसी)