देश

Published: Dec 29, 2021 05:45 PM IST

Omicron Virusचुनाव रद्द करने की मांग पर केंद्रीय मंत्री गजेंद्र शेखावत ने कहा- आयोग का हर निर्णय मंजूर, हम हर स्थिति के लिए तैयार

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
File Pic

नई दिल्ली: देश में ओमीक्रॉन के बढ़ते मामलों को देखते हुए आगामी विधानसभा चुनाव को स्थगित करने के मांग होने लगी है। स्वास्थ्य विशेषज्ञों के साथ-साथ इलाहबाद उच्च न्यायालय ने केंद्र सरकार के साथ चुनाव आयोग से चुनाव स्थगित करने की मांग कर चुकी है। देश में चल रही इस मांग पर भारतीय जनता पार्टी नेता और केंद्रीय जल संसाधन मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने अपना बयान दिया है। बुधवार को पत्रकारों से बात करते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा, “चुनाव आयोग का हर निर्णय मंजूर, हम हर स्थिति के लिए तैयार हैं।”

भाजपा मुख्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान जब पत्रकारों ने उनसे ओमीक्रॉन के बढ़ते खतरों को देखते हुए चुनाव स्थगित करने या ऑनलाइन रैली करने को लेकर सवाल किया गया। जिसपर जवाब देते हुए शेखावत ने कहा, “चुनाव आयोग उस पर फैसला करेगा (चुनाव रैलियों पर), हम दिशानिर्देशों का पालन करेंगे। बीजेपी वर्चुअल चुनावी रैलियों के लिए तैयार है, हमने पश्चिम बंगाल चुनाव के दौरान वर्चुअल चुनावी रैलियां की थीं।”

ज्ञात हो कि, देश में ओमीक्रॉन के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। जिसको देखते हुए पिछले दिनों इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने केंद्रीय चुनाव आयोग और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से चुनाव को दो से तीन महीने आगे बढ़ाने की मांग की थी। अदालत ने दूसरी लहर का हवाला देते हुए कहा था कि, यूपी ग्राम पंचायत चुनाव और बंगाल विधानसभा चुनाव ने बहुत से लोगों को संक्रमित किया है, जिससे कई मौतें भी हुई हैं। अगर रैलियों को नहीं रोका गया, तो परिणाम दूसरी लहर से भी बदतर होंगे।