देश

Published: Feb 06, 2022 12:22 PM IST

Lata Mangeshkar No Moreसुर साम्राज्ञी के निधन पर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने जताया शोक कहां, 'लता की आवाज हमेशा जिंदा रहेगी'

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

मुंबई: केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने रविवार को कहा कि सुर सम्राज्ञी लता मंगेशकर का निधन सभी के लिए एक बड़ा सदमा है, लेकिन उनकी आवाज हमेशा जिंदा रहेगी। गडकरी ब्रीच कैंडी अस्पताल पहुंचे जहां मंगेशकर (92) पिछले महीने से भर्ती थीं। रविवार सुबह लता मंगेशकर ने अस्पताल में अंतिम सांस ली।

उन्होंने अस्पताल के बाहर पत्रकारों से कहा कि मंगेशकर ‘‘‘भारत का गौरव” थीं और उनकी आवाज ने दुनिया में देश को गौरव और सम्मान दिलाया। गडकरी ने कहा, ‘‘उनका (मंगेशकर) निधन देश और संगीत के क्षेत्र के लिए एक बहुत बड़ी क्षति है… इस खालीपन को कभी नहीं भरा जा सकेगा।” गडकरी ने याद किया कि गायिका और उनके भाई-बहनों समेत मंगेशकर परिवार ने समाज सुधारक विनायक दामोदर सावरकर की रचना ‘‘सागर प्राण तलमलला” को अपनी आवाज दी थी।

उन्होंने कहा कि मंगेशकर को देश की विरासत और आजादी के लिए लड़ने वालों पर गर्व होता था। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) अध्यक्ष शरद पवार ने भी गायिका को श्रद्धांजलि दी और एक ट्वीट में कहा कि वह अपनी मधुर और अमर आवाज के माध्यम से जीवित रहेंगी। (एजेंसी)