देश

Published: Jun 18, 2021 08:53 AM IST

Notice Issued बुजुर्ग मारपीट मामला में यूपी पुलिस की कार्रवाई, ट्विटर के एमडी को भेजा नोटिस, 7 दिनों के भीतर अपना बयान दर्ज करने को कहा

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

नई दिल्ली: गाजियाबाद (Ghaziabad) के लोनी में एक मुस्लिम बुज़ुर्ग अब्‍दुल समद (Abdul Samad) की दाढ़ी नोचने वाले वीडियो (Video) से संबंधित मामले में यूपी पुलिस (UP Police) की कार्रवाई शुरू हो चुकी है। यूपी की गाजियाबाद पुलिस ने ट्विटर इंडिया के प्रबंध निदेशक को नोटिस भेजा है। एमडी को इस नोटिस में 7 दिनों के अंदर थाना लोनी बार्डर आकर अपना बयान दर्ज करने को कहा गया है।

दरअसल, लोनी में एक मुस्लिम बुज़ुर्ग अब्‍दुल समद की पिटाई का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। उक्त आरोपियों ने बुजुर्ग से न केवल हिल हुज्जत की, बल्कि उनकी जमकर पिटाई की और दाढ़ी भी नोच ली। इस दौरान बुजुर्ग उन सभी से हाथ जोड़कर तमाम तरह से मिन्नतें करते रहे लेकिन आरोपी उन्हें उतना ही पीटते रहे। जब इतने से मन नहीं भरा तो आरोपियों ने ही इस घटना का वीडियो बनाया और फिर उसे वायरल भी कर दिया था।

इस मामले को लेकर उत्तरप्रदेश पुलिस ने ट्विटर (Twitter) सहित कई पत्रकारों और कांग्रेस नेताओं के खिलाफ केस दर्ज किये हैं। सभी पर “सांप्रदायिक भावनाओं को भड़काने” का भी संगीन आरोप है।