देश

Published: Jan 03, 2022 10:58 AM IST

Vaccination for Childदेश में 15 से 18 साल के बच्चों को लग रही है कोरोना की वैक्सीन, देखें दिल्ली-यूपी से लेकर जम्मू तक की तस्वीरें

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
वैक्सीनेशन (Photo Credits-ANI Twitter)

नई दिल्ली: भारत में कोरोना (Vaccination for Child) का तांडव जारी है। इन सब के बीच देश में आज से 15 से 18 साल तक के बच्चों को कोविड वैक्सीन लगाई जा रही है। इसकी तस्वीरें देश के कोने-कोने से सामने आई हैं। राजधानी दिल्ली (Delhi), उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) से लेकर जम्मू (Jammu) और गुजरात (Gujarat) तक बच्चों को वैक्सीन लगाई जा रही है। 

बता दें कि यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में सिविल अस्पताल का दौरा किया। इस अस्पताल में 15-18 साल के बच्चों को कोविड वैक्सीन की डोज दी जा रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में 15-18 साल के बच्चों की संख्या लगभग 1,40,00,000 हैं। उन्हें कोवैक्सीन देने के लिए कहा गया है। आज से प्रदेश में 2,150 केंद्रों में वैक्सीनेशन शुरू हुआ है। लखनऊ में 39 केंद्र बनाए हैं, जहां 15-18 साल के बच्चों को वैक्सीन की डोज दे रहे हैं।

वहीं गुजरात के अहमदाबाद में एक वैक्सीनेशन सेंटर में 15-18 साल के बच्चों को कोविड वैक्सीन की डोज दी जा रही है। एक डॉक्टर ने बताया कि हमने अपने इलाके में वैक्सीन देने के लिए 2 स्कूलों को चुना है। आज यहां 600 बच्चों को वैक्सीन की डोज़ देंगे। हम कोवैक्सिन की डोज दे रहे हैं।

राजधानी दिल्ली में 15-18 साल के बच्चों के लिए आज से कोविड वैक्सीनेशन की शुरुआत हो गयी है। तस्वीरें दिल्ली के लक्ष्मी नगर के RSKV अस्पताल से हैं।

चंडीगढ़ में एक स्कूल में 15-18 साल के बच्चों को कोविड वैक्सीन की डोज़ दी गई।

जम्मू: 15 से 18 साल के बच्चों के लिए आज से कोविड वैक्सीनेशन की शुरुआत हुई।

बिहार: पटना में 15 से 18 साल के बच्चों के लिए आज से कोविड वैक्सीनेशन की शुरुआत हुई। राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने वैक्सीनेशन सेंटर में वैक्सीनेशन ड्राइव की शुरूआत की।

दूसरी तरफ गुजरात के गांधीनगर में 15-18 साल के बच्चों के लिए आज से कोविड वैक्सीनेशन की शुरुआत हुई है। राज्य के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने वैक्सीनेशन ड्राइव की शुरूआत की। देश में कोरोना के आज 33 हजार से अधिक नए मामले सामने आए हैं। साथ ही 123 लोगों की मृत्यु हुई है। नए मामलों के सामने आने के बाद सक्रिय मरीजों की संख्या एक लाख 45 हजार के पार चली गई है।