देश

Published: Jun 19, 2023 02:43 PM IST

Viral Videoकेदारनाथ के गर्भगृह में महिला ने उड़ाई नोट, वीडियो वायरल, मंदिर समिति ने जांच के आदेश दिए

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
Pic Source: ANI

देहरादून: केदारनाथ मंदिर (Kedarnath temple) के गर्भगृह में नोट फेंकती एक महिला का वीडियो सोशल मीडिया पर आने के बाद बदरीनाथ—केदारनाथ मंदिर समिति (BKTC) के अध्यक्ष अजेंद्र अजय (Ajendra Ajay) ने सोमवार को इस संबंध में अधिकारियों को जांच के आदेश दिए। गर्भगृह में पुजारियों की मौजूदगी में हुए इस प्रकरण पर कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए अजय ने अधिकारियों से स्पष्टीकरण मांगा तथा जांच कर तत्काल सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए। 

उन्होंने कहा कि उन्होंने इस संबंध में रूद्रप्रयाग (Rudraprayag) के जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक से भी बात की है और दोषियों के विरूद्ध अविलंब कार्रवाई करने को कहा है। सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं ने भी इस वीडियो पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है और वे महिला के साथ ही उसे ऐसा करने से न रोकने वाले पुजारियों की भी आलोचना कर रहे हैं ।  गर्भगृह को स्वर्णजड़ित करने में सोने की जगह पीतल की परतों का उपयोग किए जाने और इसमें करीब सवा अरब रुपये का घोटाला होने के आरोपों को लेकर भी केदारनाथ मंदिर चर्चा में बना हुआ है जहां चारधाम तीर्थ पुरोहित महापंचायत के साथ ही कांग्रेस और समाजवादी पार्टी जैसे राजनीतिक दलों ने प्रकरण की जांच की मांग की है। 

वहीं, बीकेटीसी और सत्ताधारी भाजपा ने इसे हिंदू विरोधी मानसिकता वाले क्षुद्र राजनीतिक तत्वों द्वारा षडयंत्र के तहत फैलाया जा रहा भ्रम बताया है । इसी बीच, गढ़वाल हिमालय में 11,760 फुट की उंचाई पर स्थित केदारनाथ धाम में श्रद्धालुओं के आने का सिलसिला जारी है और रविवार तक 9,88,151 श्रद्धालु बाबा केदार के दर्शन के लिए आ चुके हैं ।