देश

Published: Apr 06, 2024 04:35 PM IST

NIA AttackBJP ने चुनाव आयोग को लिखा पत्र, TMC पर आचार संहिता के उल्लंघन का लगाया आरोप

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के पूर्वी मिदनापुर जिले के भूपतिनगर में शनिवार सुबह राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की एक टीम पर हमला हो गया। इसे लेकर पश्चिम बंगाल बीजेपी ने केंद्रीय चुनाव आयोग को पत्र लिखा और राज्य की सत्ताधीश पार्टी पर आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगाया है।  बता दें कि शनिवार को एनआईए अधिकारी तृणमूल कांग्रेस के एक नेता के घर पर 2022 में हुए विस्फोट मामले की जांच के लिए वहां पहुंचे थे। इस दौरान उग्र भीड़ ने उनकी कार पर पत्थरबाजी शुरू कर दी, जिससे गाड़ी की विंडस्क्रीन क्षतिग्रस्त हो गई और उसमें सवार एक अधिकारी घायल हो गया।

एनआईए पर हमले पर बीजेपी नेता शीशी बाजोरिया ने कहा, ”आज सुबह पूर्व मेदिनीपुर में एनआईए अधिकारियों की पिटाई की गई क्योंकि वे दो लोगों को गिरफ्तार करने आए थे।” हमारा अनुरोध है कि उन पांच अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए जो इसमें सीधे तौर पर शामिल हैं, जिनमें पूर्व मेदिनीपुर के पुलिस सुपर, एडीजी लॉ एंड ऑर्डर और राज्य के डीजीपी शामिल हैं। दूसरा मुद्दा यह था कि टीएमसी नेता अलविदा नमाज के मौके पर लोगों को उपहार बांटे गए पैकेटों पर पार्टी चिन्ह के साथ ममता बनर्जी और अभिषेक बनर्जी की तस्वीरें थीं।”

मुख्यमंत्री ने दावा किया कि जांच एजेंसी का दल ‘‘2022 में पटाखे फोड़ने” की एक घटना की जांच के सिलसिले में तड़के ग्रामीणों के घरों में गया था। बनर्जी ने दक्षिण दिनाजपुर जिले के बालुरघाट में एक चुनावी रैली के दौरान कहा, ‘‘हमला भूपतिनगर की महिलाओं ने नहीं किया था, बल्कि राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (के अधिकारियों) ने हमला किया था।” उन्होंने कहा, ‘‘अगर महिलाओं पर हमला होगा तो क्या महिलाएं शांत बैठी रहेंगी?” उन्होंने कहा कि दिसंबर 2022 की घटना को लेकर एनआईए अधिकारियों का उनके घरों में जाने का उन्होंने केवल विरोध किया था। पुलिस ने बताया कि भूपतिनगर इलाके में 2022 के बम विस्फोट मामले की जांच के लिए गए एनआईए के दल पर ग्रामीणों ने शनिवार को हमला कर दिया। उसने बताया कि एनआईए अधिकारियों के एक दल ने इस मामले के संबंध में बुधवार सुबह दो लोगों को गिरफ्तार किया और यह दल कोलकाता वापस जा रहा था, तभी उसके वाहन पर हमला हुआ।