देश

Published: Mar 25, 2024 10:55 AM IST

Lok Sabha Elections 2024कौन है अतुल गर्ग, जिन्हें बीजेपी ने वीके सिंह का टिकट काटकर गाजियाबाद से बनाया प्रत्याशी

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
गाजियाबाद निवार्चन क्षेत्र से बीजेपी के लोकसभा प्रत्याशी अतुल गर्ग

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए भारतीय जनता पार्टी ने रविवार को अपने उम्मीदवरों की पांचवी लिस्ट जारी की। इस लिस्ट में बीजेपी ने 111 उम्मीदवरों का एलान किया। इसमें मेरठ और गाजियाबाद की सीट पर सबकी नजर अटकी हुई। मेरठ से अरुण गोविल तो गाजियाबाद से बीजेपी ने अतुल गर्ग को टिकट दिया।

बीजेपी ने अतुलगर्ग को गाजियाबाद के दो बार सांसद रहे वीके सिंह की टिकट काट कर प्रत्याशी बनाया है। वीके सिंह इस पर दोनों बार रिकॉर्ड मतों से जीत हासिल की थी।

कौन है अतुल गर्ग

अतुल गर्ग के बीजेपी के नेता हैं। इनकी गिनती बीजेपी के दिग्गज नेताओं में होगी है। ये गाजियाबाद सदर से दो बार के विधायक ओर पूर्व स्वास्थ्य मंत्री रह चुके हैं। लोकसभा चुनाव 2024 में उन्हें गाजियाबाद सीट से बीजेपी ने टिकट दिया है। गर्ग ने 2017 यूपी विधानसभा चुनाव में बसपा प्रत्याशी सुरेश बंसल को 70 हजार वोटों से हराया था। साल 2022 के यूपी विधानसभा चुनाव में इस सीट पर सपा के विशाल शर्मा को 1 लाख से ज्यादा वोटों से गर्ग ने हराकर जीत हासिल की थी।

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद लोकसभा सीट से अपनी उम्मीदवारी पर बीजेपी नेता अतुल गर्ग ने कहा कि मुझे आज बहुत सुखद आश्चर्य हो रहा है। अपने पूराने कार्यकर्ताओं को इतना सम्मान देना, ये भाजपा में ही संभव है।

बीजेपी ने खेला वैश्य कार्ड

बता दें कि बीजेपी ने उम्मीदवारों की पांचवी लिस्ट में यूपी के 13 के नाम का ऐला किया है। लिस्ट जारी होने से पहले रविवार शाम को गाजियाबाद से मौजूदा सांसद वीके सिंह लोकसभा चुनाव न लड़ने की बात कही थी। इस बार के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने गाजियाबाद लोकसभा सीट पर वैश्य कार्ड चलाते हुए अतुल गर्ग को उम्मीदवार बनाया है। इससे पहले पार्टी ने इस सीट पर बार चुनाव लड़ा है। सात बार जीत मिली है। सातों बार क्षत्रिय सांसद बने।