महाराष्ट्र

Published: Feb 15, 2021 08:47 AM IST

जलगांव हादसा महाराष्‍ट्र के जलगांव में दर्दनाक सड़क हादसा, 15 मजदूरों की मौके पर मौत, 2 गंभीर

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

यावल/जलगाँव. किनगाव तहसील यावल में  रविवार/ सोमवार की मध्यरात्रि पपीते से भरा ट्रक दुर्घटनाग्रस्त (Truck Accident) हो गया, जिसमें 15 श्रमिक की मौत हो गई। इसकी पुष्टि डीवाईएसपी नरेंद्र पिंगले (Narendra pingale) ने की है। मरने वालों की संख्या बढ़ने की आशंका व्यक्त की गई है। दुर्घटना में दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। स्थानीय नागरिकों ने इस हादसे के लिए परिवहन विभाग को जिम्मेदार ठहराया है। रात्रिकालीन आरटीओ एस्कॉर्ट की उदासीनता के चलते इतना बड़ा हादसा होने का आरोप ग्रामीणों ने लगाया है। संबंधित प्रादेशिक परिवहन अधिकारी समेत फ्लाइंग स्कॉट को सस्पेंड करने की मांग की है।

मिली जानकारी के अनुसार रविवार की रात धुलिया तहसील क्षेत्र के नेर कस्बे में पपीता से भरा ट्रक जलगांव जिले की यावल तहसील आ रहा था, रविवार सोमवार की मध्य रात्रि 12:00 बजे के करीब संतुलन बिगड़ जाने से पपीते से भरा ट्रक पलटी हो गया, बचाव कार्य में देरी होने से अधिकांश मजदूरों ने मौके पर दम तोड़ दिया। इस दुर्घटना में 2 मजदूर बुरी तरह से घायल हुए हैं, उनकी हालत चिंताजनक बनी हुई है। चिकित्सकों ने अनुमान व्यक्त किया है कि मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है।

सड़क हादसों को कम करने के लिए परिवहन विभाग की ओर से सड़क सुरक्षा माह का आयोजन किया गया है। जलगांव जिले में अवैध तरीके से मजदूरों का परिवहन करते हुए ट्रक का हादसा हो गया, ऐसे में परिवहन विभाग का फ्लाइंग स्क्वाड की लापरवाही साफ दिखाई देती है। वाहन चालको से सूरत-नागपुर महामार्ग पर रात के समय वसूली करते हुए देखा गया है, यदि ईमानदारी से कार्रवाई की जाती तो 15 मजदूरों को जान से हाथ धोना नही पड़ता। सभी मृतक यावल तालुका के आभोडा, केर्‍हाला और रावेर शहर के हैं। ट्रक में 21 मजदूर सवार थे जिसमें 15 की मौके पर ही मौत हो गई है दो की हालत गंभीर बनी हुई है और अन्य घायल हुए हैं। उन्हें जलगांव जिला अस्पताल ले जाया गया है। हादसे में मारे गए लोगों के शवों को यावल के ग्रामीण अस्पताल में लाया गया है।  घायलों का इलाज चल रहा है।