फ़ोटो

Published: Dec 11, 2020 04:06 PM IST

फोटो‘फैट से फिट’ : इन सेलेब्स का आसान नहीं था सफर, 200 से 130 Kg तक घटाया वजन

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

आलिया भट्ट: निर्देशक महेश भट्ट की बेटी आलिया भट्ट अब कई लड़कियों की रोल मॉडल बन चुकी हैं उन्होंने फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था, इस डेब्यू से पहले उन्होंने खुद को पूरी तरह फिट किया। बता दें, आलिया ने स्क्रीन पर आने के लिए लगभग 16 किलो वजन घटाया था।
भूमि पेडनेकर: आयुष्मान खुराना के साथ फिल्म ‘दम लगाकर हईशा’ से डेब्यू करने वाली अभिनेत्री भूमि पडनेकर का वजन लगभग 72 किलो था। लेकिन उन्होंने अब खुद को एकदम फिट कर लिया है।
अर्जुन कपूर : बॉलीवुड के पॉपुलर एक्टर अर्जुन कपूर फिल्मों में आने से पहले 130 किलो के थे। लेकिन उन्होंने जिम में खूब पसीना बहाया है और खुद को 6 पैक एब्स वाला स्टार बनाया लिया।
जरीन खान : सलमान खान की फिल्म ‘वीर’ से डेब्यू करने वाली जरीन खान का वजन कभी 100 किलो था। हालांकि उन्होंने कड़ी मेहनत की और आज वह लगभग 50 किलो की हैं।
सोनम कपूर : सोनम कपूर को बॉलीवुड की फैशन डिवा के नाम से जाना जाता है। एक समय ऐसा था जब उनका वजन 86 किलो था। लेकिन फिल्मों में आने से पहले सोनम ने काफी मेहनत की थी और 35 किलो वजन कम किया था।
परिणीति चोपड़ा : परिणीति चोपड़ा खुलकर इस बात को स्वीकार करती हैं कि वे फिल्म इंडस्ट्री में आने से पहले काफी मोटी हुआ करती थीं।फिल्मों में आने से पहले परी ने का वजह काफी ज्यादा था। बता दें कि वह 86 किलो की थीं। इसके बाद उन्होंने करीब 28 किलो वजन कम करके खुद को फिट बनाया। आज वह बेहद ही ग्लैमरस दिखती हैं।
सारा अली खान : सारा कई इंटरव्‍यू में बता चुकी हैं कि उनका वजन पीसीओडी की वजह से बढ़ गया था। फिल्‍मों में आने से पहले सारा का वजन 96 kg था। जिसमें बाद उन्‍होंने कड़ी मेहनत कर ऐसा स्‍लिमट-ट्रिम फिगर पाया।
सोनाक्षी सिन्हा: ऐक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा आज भले ही फिट और हेल्दी हों लेकिन एक समय था जब वह 90 किलो की हुआ करती थीं।
अदनान स्वामी : मधुर आवाज के साथ-साथ अपने मोटापे की वजह से फाफी चर्चा में थे। अदनान का वजन 230 किलो था।डॉक्‍टर्स से चेतावनी दे दी थी कि अगर ऐसा ही 6 महीने और चला तो वह अपनी जान से हाथ गवां बैठेंगे। जिसके बाद अदनान 230 किलो वजन से 70 किलो कर चुके हैं।
गणेश आचार्य : कॉरियोग्राफर गणेश आचार्य तो आपको याद ही होंगे, जिन्‍हें अपने डांस के साथ ही अपने वजन के लिए भी जाना जाता था। लेकिन अब गणेश आचार्य ने 10-12 किलो नहीं बल्कि पूरा 85 किलो वजन कम किया है।