फ़ोटो

Published: Dec 16, 2021 10:55 AM IST

2021 Top Web Series‘द फैमली मैन 2’ से लेकर ‘कैंडी’ तक, ये वेब सीरीज बनी साल 2021 की बेस्ट एंटरटेनर

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
From 'The Family Man 2' to 'Candy', this web series became the best entertainer of the year 2021: हम आपके मनोरंजन के लिए क्या कुछ नही करते बाहर घूमते है, दोस्तों से मिलते है, मौज- मस्ती और पार्टीज़ करते है लेकिन घर बैठे बैठे मनोरंजन का सबसे आसान तरीका होता है फिल्मे और वेब सीरीज देखना। हाल ही में फिल्मों और वेब सीरीज से जुड़ी जानकारियां देने वाली वेबसाइट IMDb ने 2021 के उन 10 भारतीय वेब सीरीज की लिस्ट जारी की है, जिसे दर्शकों के काफी पसंद किया है। तो चलिए जानते है कौनसी है ये 10 वेब सीरीज-
From ‘The Family Man 2’ to ‘Candy’, this web series became the best entertainer of the year 2021: हम आपके मनोरंजन के लिए क्या कुछ नही करते बाहर घूमते है, दोस्तों से मिलते है, मौज- मस्ती और पार्टीज़ करते है लेकिन घर बैठे बैठे मनोरंजन का सबसे आसान तरीका होता है फिल्मे और वेब सीरीज देखना। हाल ही में फिल्मों और वेब सीरीज से जुड़ी जानकारियां देने वाली वेबसाइट IMDb ने 2021 के उन 10 भारतीय वेब सीरीज की लिस्ट जारी की है, जिसे दर्शकों के काफी पसंद किया है। तो चलिए जानते है कौनसी है ये 10 वेब सीरीज-
वेब सीरीज एस्पिरेंट्स: ‘एस्पिरेंट्स’ 5 एपिसोड की सीरीज है जो पूरी तरह से ड्रामा बेस्ड है। यह वेब सीरीज दर्शको को अपने सपनो को ओर कड़ी मेहनत करने के लिए प्रेरित करती है। और IMDb की तरफ से इसे 9.7/10 की रेटिंग मिली है।
वेब सीरीज ढिंढोरा: जाने माने यूट्यूबर भुवन बाम की वेब सीरीज ‘ढिंढोरा’ बीबी की वाइंस यूट्यूब चैनल पर रिलीज की गई है। यहां वेब सीरीज एक कॉमेडी पर बेस्ड है जिसमे भुवन बाम ने अलग अलग किरदारों के अभिनय कर लोगो को खूब हंसाया है। IMDb की तरफ से इस 9.7/10 की रेटिंग मिली है।
वेब सीरीज द फैमली मैन 2: इस वेब सीरीज में मनोज बाजपाई, सामंथ अक्किनेनी, शरद केलकर, और दर्शन कुमार जैसे कई बेहतरीन कलाकार शामिल है जिनकी जबरदस्त एक्टिंग ने दर्शको का दिल जीत लिया। सस्पेंिस, ड्रामा, एक्श न और एडवेंचर से भरे इस वेब सीरीज में आपको फन, फियर, फैमिली और फर्ज की कहानी देखने मिलेगी। IMDb की तरफ से इसे 8.8 /10 की रेटिंग मिली है।
वेब सीरीज द लास्ट ऑवर: अमेजन प्राइम पर रिलीज हुई निर्माता आसिफ कपाड़िया और निर्देशक अमित कुमार की यह ओरीजनल सीरीज ‘द लास्ट ऑवर ‘ ड्रामा, सस्पेन्स और रोमांच का भरपूर कॉम्बिनेशन है। IMDb की तरफ से इसे 7.5/10 की रेटिंग मिली है।
वेब सीरीज सनफ्लावर: एंटरटेनमेंट पर बेस्ड इस वेब सीरिया मे सुनील ग्रोवर, रणवीर शौरे, गिरीश कुलकर्णी, आशीष विद्यार्थी और सोनाली नागरानी जैसे कलाकार शामिल है जी5 पर रिलीज़ हुई इस वेब सीरीज का निर्देशक फिल्मकार विकास बहल ने किया है। और IMDb की तरफ से इस 7.5/10 की रेटिंग मिली है।
वेब सीरीज कैंडी: यह वेब सीरीज क्राइम थिलार पर बेस्ड है जिसके मुख्य किरदार में मोहित रॉय, ऋचा चड्ढा और मनु ऋषि चड्ढा जैसे कलाकार शामिल है। दर्शको ने इस वेब सीरीज को खूब पसंद किया है और IMDb की तरफ से इसे 8.6 की रेटिंग मिली है।
वेब सीरीज रे: नेटफिल्क पर रिलीज हुई इस वेब सीरीज मे मनोज बाजपेयी, गजराज राव, के के मेनन, राजेश शर्मा, और अली फ़ज़ल जैसे कई कलाकार शामिल है। कहानी काफी दिलचस्प है और दर्शको ने भी ऐसे खूब पसंद किया है। IMDb की तरफ से इसे 7.2/10 की रेटिंग मिली है।
वेब सीरीज ग्रहण: यह सीरीज सत्य व्यास के उपन्यास ‘चौरासी’ से प्रेरित है। जिसमें भारत में घटित हुई दो अलग अलग समय की घटनाओं को दर्शाया गया है। सीरीज के मुख्य किरदार में जोया हुसैन, अंशुमन पुष्कर, पवन मल्होत्रा, जैसे कलाकार शामिल है। IMdb की तरफ से इसे 8.5/10 की रेटिंग मिली है।
नवंबर स्टोरी: इस वेब सीरीज को इंद्रा सुब्रमण्यन द्वारा निर्देशक किया गया है, जिसमें तमन्ना भाटिया, जी.एम कुमार और पूजिता देवराजु जैसे कलाकार शामिल है। यह वेब सीरीज एक क्राइम थिलार सीरीज है जिसे IMDb की तरफ से 7.9 /10 की रेटिंग मिली है।
मुंबई डायरीज 26/11: 26 नवंबर 2008 में मुंबई में हुए आतंकी हमले पर आधरित है ये वेब सीरीज। वैसे तो इस घटना पर पहले भी को फिल्मे बनाई जा चुकी है लेकिन मुंबई डायरीज में एक अलग एंगल देखने को मिलेगा। IMDb की तरफ से इसे 8.9 /10 की रेटिंग दी गई है।