फ़ोटो

Published: Oct 02, 2023 03:43 PM IST

Hina Khan Birthdayहिना खान बनना चाहती थीं एयर होस्टेस, इस वजह से टूट गया एक्ट्रेस का सपना

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
Photo - Instagram

मुंबई : एक्ट्रेस हिना खान (Hina Khan) का जन्म आज ही के दिन 2 अक्टूबर, 1987 को श्रीनगर में हुआ था। 36 साल की हिना आज किसी नाम की मोहताज नहीं हैं। टीवी शो ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ (Yeh Rishta Kya Kehlata Hai) में अक्षरा का किरदार निभाकर एक्ट्रेस ने हर घर में अपनी खास पहचान बनाई है।

एक्ट्रेस फिल्मों और रियलिटी शो में भी नजर आ चुकी हैं। इसके अलावा उन्होंने अपना ओटीटी डेब्यू भी कर लिया है। हिना खान ने दिल्ली से एमबीए की डिग्री हासिल की है। अभिनेत्री पत्रकारिता की पढ़ाई कर जर्नलिस्ट बनना चाहती थी।

हिना ने एयर होस्टेस बनने के लिए भी आवेदन किया था, लेकिन शायद किस्मत को कुछ और ही मंजूर था। ज्वाइनिंग के समय वह मलेरिया से पीड़ित थीं। जिसके कारण वह ट्रेनिंग नहीं कर पाई और उनका एयर होस्टेस बनने का सपना टूट गया था। जिसके बाद उन्हें ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ के लिए चुना गया।

हिना खान ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत ‘हैक्ड’ (Hacked) से की थी। उनकी यह फिल्म साल 2020 में रिलीज हुई थी। हिना रियलिटी शो ‘बिग बॉस 11’ (Bigg Boss 11) और ‘खतरों के खिलाड़ी 8’ (Khatron Ke Khiladi 13) में भी नजर आई थीं। ‘बिग बॉस 11’ में हिना खान और शो की विनर शिल्पा शिंदे के बीच जबरदस्त कैटफाइट भी देखने को मिली थी।

हिना खान पर 12 लाख रुपये की ज्वेलरी की चोरी का भी आरोप लगाया गया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, साल 2019 में एक ब्रांड ने हिना पर ब्रांड का प्रमोशन करने के बाद 12 लाख रुपये की ज्वेलरी नहीं लौटाने का आरोप लगाया था। हालांकि, एक्ट्रेस ने इस खबर को गलत बताते हुए कहा था कि ये उनके खिलाफ साजिश है।

हिना खान लग्जरी लाइफ जीती हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक्ट्रेस की कुल संपत्ति 55 करोड़ रुपये से ज्यादा है। वह महीने का 35 लाख रुपये कमाती हैं। एक्ट्रेस को लग्जरी कारों का भी शौक है।