फ़ोटो

Published: Feb 26, 2024 04:16 PM IST

IND vs ENG 4th Test जीत-हार के बीच लटकता रहा रांची टेस्ट, एक क्लिक में जानिए मैच के उतार-चढ़ाव

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
टीम इंडिया
भारत और इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट मैच रांची में खेला गया। जहां टीम इंडिया ने 5 विकेट से जीत दर्ज कर सीरीज में 3-1 से बढ़त हासिल कर ली है। इस मुकाबले में कई बार ऐसा लगा कि मैच कांटे के टक्कर का हो गया है। तो चलिए जानते हैं ऐसे ही कुछ टर्निंग पॉइंट के बारे में… (All Pic Credit: Social Media)
इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। जहां जो रूट के शतक की वजह से इंग्लैंड 353 रन बनाने में कमायब हो पाया।
उसके बाद भारत पहली पारी में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाया। इंग्लैंड के शोएब बशीर ने 5 विकेट लेकर भारत के बल्लेबाजी क्रम को तहस-महस कर दिया था।
हालांकि टीम इंडिया की पहली पारी में ध्रुव जुरेल अंत तक लड़ते हुए दिखाई दिए। उनकी 90 रन की पारी की वजह से इंग्लैंड बड़ी लीड हासिल करने में नाकाम रही और महज़ 46 रन की लीड मिली।
उसके बाद इंग्लैंड की दूसरी पारी कुछ खास नहीं रही। भारत के गेंदबाजों ने इंग्लिश बल्लेबाजों पर शुरू से ही शिकंजा कसा। इस दौरान भारत के दिग्गज गेंदबाज अश्विन ने 5 विकेट लेकर भारत को मुकाबले में बजबूत कर दिया।
अश्विन के अलावा कुलदीप यादव ने भी इंग्लैंड को काफी परेशान किया। उन्होंने 4 विकेट लेकर इंग्लैंड को पूरी तरह से घुटनों पर ले आए। अंग्रेजों की दूसरी पारी केवल 145 रन पर ही सिमट गई और भारत को 192 रन का लक्ष्य मिला।
भारत की दूसरी पारी में शुरुआत काफी अच्छी रही। रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल के बीच 105 गेंदों में 84 की पार्टनरशिप हुई।
उसके बाद शुभमन गिल और ध्रुव जुरेल ने भारत की पारी संभालते हुए 72 रन की साझेदारी की। इसी के साथ टीम इंडिया सीरीज जीतने में कामयाब रही। (All Pic Credit: Social Media)