फ़ोटो

Published: Dec 11, 2020 03:08 PM IST

फोटोगेम खेलकर कमा लिए करोड़ों रुपए, 16 साल के लड़के की ऑनलाइन गेमिंग ने ऐसे बदली किस्मत

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
Photos: Google

16 साल के बेंजी फिश कई तरह के ऑनलाइन गेम्स खेलते हैं। बेंजी इग्लैंड में सनबरी सर्रे के रहनेवाले उनकी मां उन्हें गेम जितने में मदद करतीं हैं जिससे उन्हें कई ऑनलाइन गेम्स में महारत हासिल है।

हर खेल की तरह ऑनलाइन गेमिंग की दुनिया में भी वर्ल्ड कप होता है जिसमें जितनेवालों को करोड़ों रुपए इनाम में दिए जाते हैं।

वर्ल्ड कप की तर्ज पर टूर्नामेंट आयोजित किए जाते हैं जिसमें विश्व के गेमर्स हिस्सा लेते हैं। इस टूर्नामेंट को ‘द फोर्टनाइट वर्ल्ड कप’ कहा जाता है। 

एक रिपोर्ट के अनुसार, बेंजी रोज़ाना गेमिंग वर्ल्ड कप की तैयारी करते थे। उनकी मां उन्हें इसके लिए मदद करतीं थीं। बेंजी रोज़ के करीब 12 घंटे ट्रेनिंग करते थे। 

बेंजी गेमिंग की दुनिया में काफी फेमस हैं। सोशल मीडिया पर पर उन्हें उनके दोस्त बेंजी फ़िशि कहते हैं। इंस्टाग्राम और ट्वीटर पर उनके लाखों फोल्लोवेर्स हैं।

जब बेंजी 15 साल के थे तब उन्होंने फोर्टनाइट वर्ल्ड कप में क्वालिफाई किया था। उन्हें जितने के लिए पहले 75 हज़ार यूरो मिले थे जो करीब 75 लाख रुपए से ज़्यादा हैं। इसके बाद बेंजी ने अपने गेमिंग में अपना करियर बनाना शुरू किया और लगभग एक साल में वे 4.9 करोड़ रुपए जित चुके हैं।

एक अन्य रिपोर्ट में बताया गया है कि, बेंजी दूसरे बच्चों की तरह ऑनलाइन गेमिंग में काफी दिलचस्पी रखते थे और अन्य बच्चों की कुछ समेत ऑनलाइन गेम खेला करते थे। उन्होंने कहा कि शुरुआत में उन्हें वर्ल्ड कप के बारे में कुछ भी नहीं पता था लेकिन बाद में उन्हें इसके बारे में पता चला जिसके बाद वो वर्ल्ड कप की तैयारी के लिए प्रेक्टिस और ट्रेनिंग करने लगे।