फ़ोटो

Published: Feb 11, 2024 08:01 AM IST

Promise Day 2024आज प्रॉमिस डे पर अपने पार्टनर को करें इन स्पेशल मैसेजेस से विश, जीवन भर रहेगी मजबूती

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
नवभारत डिजिटल डेस्क: वैलेंटाइन डे के वीक (Valentine Week) में पांचवा दिन प्रॉमिस डे ( Promise Day 2024) के रूप में मनाया जाता है। टेडी डे के बाद आने वाले इस दिन को कपल्स के बीच एक भरोसे और प्यार की डोर की मजबूती के लिए वादों को व्यक्त करने के लिए मनाया जाता है। इस दिन को कपल्स ही नहीं दोस्त भी अपने रिश्ते की मजबूती के लिए मनाते है।

 

प्रॉमिस डे पर प्रेमी जोड़े इस दिन को खूबसूरत मनाने के लिए एक दूसरे से मोहब्बत की कसमें वादे करते हैं। इस दिन को कसमे वादे वाला दिन कहते हैं।
कहते हैं रिलेशनशिप को स्ट्रॉन्ग बनाने के लिए प्रॉमिस का अहम रोल होता है।यही कारण है कि कपल्स इस दिन को बेहद खास तरीके से मनाते हैं। रिश्ते की मजबूती के लिए खास तरह के वादों के साथ जिंदगी भर के लिए इस दिन को मनाते हैं।
प्रॉमिस डे (Promise Day) यह याद दिलाता है कि आप हर परिस्थिति में एक-दूसरे के साथ खड़े रहेंगे। ऐसा माना जाता है कि प्रॉमिस करने से रिश्ते में विश्वास बढ़ता है और रिलेशनशिप सही राह पर चलती है।
प्रॉमिस डे किसी भी रिलेशनशिप के लिए सबसे खास होता है। क्योंकि यही वो मौका होता है, जब कपल्स के साथ हंसी खुशी से रहने और हर कदम पर साथ निभाने के वादे करते हैं। इसलिए यह दिन सेलिब्रेट करना बेहद जरूरी होता है।