नवभारत विशेष

Published: Nov 07, 2021 02:53 PM IST

Chaosफर्रुखाबाद: जेल में मचा भारी बवाल, डिप्‍टी जेलर सहित 30 पुलिसकर्मी तथा कई बंदी घायल

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
Representative Image

फर्रुखाबाद (उप्र). फर्रुखाबाद (Farrukhabad) जिला जेल में रविवार की सुबह बंदियों के बवाल करने से डिप्‍टी जेलर और तीस पुलिसकर्मियों के अलावा आधा दर्जन बंदियों के घायल होने का मामला सामने आया है। जेल सूत्रों के अनुसार जिला जेल के एक डेंगू संक्रमित बंदी की सैफई स्थित मेडिकल कॉलेज में भर्ती रहने के दौरान मौत हो जाने की खबर मिलने से बंदियों ने बवाल शुरू कर दिया।

विवार सुबह जिला जेल को बंदियों ने अंदर अपने कब्जे में कर लिया और बंदी रक्षकों पर पथराव शुरू कर दिया। इसके बाद भारी पुलिस बल मौके पर बुलाया गया लेकिन बंदी जेल के भीतर हंगामा करते रहे। जानकारों के अनुसार बंदियों ने जेल के अंदर आगजनी भी की। मौके पर पहुंचे अग्निशमन दल को आग पर काबू पाने के लिए लगाया गया है।

पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार मीणा ने बताया कि जेल में पथराव के दौरान करीब 30 पुलिसकर्मी घायल हो गये हैं लेकिन अब जेल की स्थिति काबू में है और सब कुछ नियंत्रण में है। पुलिस अधीक्षक ने डिप्‍टी जेलर पर भी हमले की पुष्टि की है। इस सिलसिले में जिलाधिकारी संजय कुमार सिंह ने कोई ब्यौरा देने से इन्कार कर दिया और कहा कि घटना की जांच के बाद दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी।