नवभारत विशेष

Published: Oct 24, 2023 06:38 PM IST

Ghaziabad Slum Fireगाजियाबाद के कनावनी इलाके में झुग्गियों में लगी भीषण आग, फटे तीन से चार सिलेंडर

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
ANI Photo

गाजियाबाद. इंदिरापुरम (Indirapuram) के कनावनी इलाके (Kanavani Area) में मंगलवार को झुग्गियों में भीषण आग लग गई। यहां आग की चपेट में आने से 3 से 4 सिलेंडर में विस्फोट हो गया। इस घटना से इलाके में अफरातफरी मच गई। मौके पर दमकल विभाग की गाड़ियां मौजूद है। आग बुझाने का कार्य जारी है।

मुख्य अग्निशमन अधिकारी राहुल कुमार ने बताया, “3:56 पर वैशाली फायर स्टेशन में कनावनी इलाके के पास स्थित कुछ झुग्गियों में आग लगने की सूचना प्राप्त हुई थी। गैस सिलेंडर ब्लास्ट होने की वजह से झुग्गियों में पूरी तरह से आग फैल चुकी थी। 3-4 सिलेंडर घटना स्थल पर फट गए थे। इस घटना में किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई है। आग बुझाई जा रही है।”

स्थानीय लोगों से मिली जानकारी के मुताबिक यह आग दोपहर 3:30 बजे के करीब लगी। लोगों ने आग उझाने का प्रयास किया लेकिन एक के बाद एक सिलेंडर फटे और आग अन्य झुग्गियों में फैल गई। जिसके तुरंत बाद स्थानीय पुलिस और दमकल विभाग को इसकी जानकारी दी गई। आग की सूचना मिलते ही दमकल की 4-5 पांच गाड़ियां मौके पर पहुंची। 

इस घटना में झुग्गियां जलकर खाक हो गई है। लोगों का काफी नुकसान हो गया है। स्थानीय लोगों ने मुआवजे की मांग की है। हालांकि, अभी तक आग लगने का कारण स्पष्ट नहीं सका है। गनीमत रही कि इस हादसे में कोई घायल या हताहत नहीं हुआ। मामले की जांच जारी है।