क्रिकेट

Published: Jun 06, 2023 04:18 PM IST

WTC Final 2023 WTC फाइनल से पहले सलाहकार के रूप में ऑस्ट्रेलिया से जुड़े एंडी फ्लावर

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

लंदन: इंग्लैंड के पूर्व कोच एंडी फ्लावर (Andy Flower) को ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) ने बुधवार से भारत के खिलाफ होने वाले विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल (WTC Final 2023) से पहले सलाहकार के तौर पर टीम में शामिल किया है। जिम्बाब्वे के दिग्गज खिलाड़ी और इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) में लखनऊ सुपर जायंट्स के मुख्य कोच फ्लावर 2009 से 2014 तक इंग्लैंड के मुख्य कोच रहे।

‘ईएसपीएनक्रिकइंफो’ के मुताबिक फ्लावर डब्ल्यूटीसी फाइनल के बाद 16 जून से शुरू हो रही एशेज श्रृंखला के शुरुआती मुकाबले में टीम को अपनी सेवाएं नहीं देंगे। वह हालांकि इस श्रृंखला के बाद के मैचों के लिए अपनी भूमिका में वापसी करेंगे। फ्लावर इंग्लैंड के सबसे सफल कोच में से एक रहे हैं। उनकी देखरेख में टीम ने लगातार तीन एशेज श्रृंखला में जीत दर्ज की। पैट कमिंस की अगुवाई वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम 2001 के बाद इंग्लैंड में एशेज श्रृंखला जीतने वाली पहली टीम बनने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती।

कमिंस ने कहा, ‘‘ वह काफी अनुभवी है और इन परिस्थितियों को अच्छे से जानते हैं। उम्मीद है कि उन्हें इंग्लैंड के बारे में अच्छी जानकारी होगी।” उन्होंने कहा, ‘‘ मुझे लगता है कि कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने उनके साथ काम किया है और अपने देखा है कि पिछले कुछ समय से हम अलग-अलग विशेषज्ञों की सलाह लेते रहे हैं। हम भाग्यशाली है कि फ्लावर जैसा कोई अनुभवी टीम से जुड़ा है।” (एजेंसी)