क्रिकेट

Published: Jun 27, 2023 01:29 PM IST

Ashes Series 2023एशेज सीरीज को लेकर मिशेल स्टार्क बोले- 'टीम में जगह नहीं मिलना मेरे लिए नया नहीं'

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

लंदन: एशेज श्रृंखला (Ashes Series 2023) के शुरूआती मुकाबले से हुई अनदेखी को गंभीरता से लेते हुए ऑस्ट्रेलिया (Australia) के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क (Mitchell Starc) ने कहा कि उन्हें इस टीम में सबसे ज्यादा बाहर होने की आदत है, लेकिन दूसरे टेस्ट के लिए एकादश में चयन होने वह चुनौती से निपटने के लिए तैयार रहेंगे। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज स्टार्क इंग्लैंड (England) के खिलाफ पहले टेस्ट का हिस्सा नहीं थे, जिसे मेहमान टीम ने दो विकेट से जीता था।

स्टार्क ने इस बारे में पूछे जाने पर संवाददाताओं से कहा, ‘‘इंग्लैंड आकर अब मुझे इसकी आदत हो गई है। यह टीम की मानसिकता है, पिछले दौरे पर भी ऐसा ही हुआ था।” उन्होंने कहा, ‘‘ मैं काफी समय से टीम में हूं, कई बार बाहर हुआ हूं। शायद इस टीम से मैं सबसे ज्यादा बार बाहर होने वाला खिलाड़ी हूं। इसलिए यह मेरे लिए कोई नयी बात नहीं है। यह शायद आखिरी बार भी नहीं होगा।”

उन्होंने गुरुवार से शुरू होने वाले लॉर्डस टेस्ट के लिए टीम में वापसी के बारे में पूछे जाने पर कहा, ‘टीम के संदर्भ में मुझे किसी भी तरह (लॉर्ड्स के लिए चयन के बारे में) का कोई संकेत नहीं मिला है। जब तक चयनकर्ता निर्णय नहीं ले लेते तब तक मैं भी आपकी तरह अनुमान ही लगा सकता हूं।”

उन्होंने कहा, ‘‘ मेरे पास इस गेंदबाजी समूह में जगह बनाने के लिए अलग तरह का कौशल है। ऐसे में जब भी मुझ मौका मिलेगा तो मैं अपनी भूमिका निभाने के लिए तैयार रहूंगा। अगर इस सप्ताह मौका नहीं मिला तो मैं हेडिंग्ले के लिए तैयार रहूंगा।”(एजेंसी)