क्रिकेट

Published: Dec 20, 2021 01:54 PM IST

Asia Cup 2023एशिया कप और चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी करेगा पाकिस्तान, क्या टीम इंडिया बनेगी इसका हिस्सा?

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

नई दिल्ली: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) ने अपने फैंस को बहुत बड़ा तौफा दिया है। बोर्ड ने ऐलान किया है कि साल 2023 में होने वाले एशिया कप (Asia Cup 2023) की मेजबानी पाकिस्तान करेगा। जिसके बाद पाकिस्तान में खुशियों की लहर दौड़ गई है। हालांकि, अब भारतीय क्रिकेट फैंस के मन में ये सवाल उठने लगे हैं कि क्या भारत एशिया कप खेलने पाकिस्तान जाएगा या नहीं? हालांकि, इस सस्पेंस पर अभी तक कोई भी बयान जारी नहीं किया गया है। ऐसे में अभी इसके बारे में कुछ कहना थोड़ा मुश्किल होगा। 

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने सोमवार को फैंस के लिए आने वाले होम सीज़न का ऐलान किया। जिसमें साल 2022 के बाद पाकिस्तान में होने वाले सभी अंतरराष्ट्रीय मैच की लिस्ट जारी की गई है। वहीं अगले साल यानी 2022 में ऑस्ट्रेलिया टीम पाकिस्तान आ रही है। तो चलिए नज़र डालते हैं इस लिस्ट पर…

पाकिस्तान में होने वाली सीरीज़:  

पाकिस्तान क्रिकेट ने ये लिस्ट अपने ट्विटर अकाउंट के ज़रिए अपने फैंस के साथ शेयर की है। जिसमें इस पूरे मचा का विवरण देखा जा सकता है।

वहीं पाकिस्तान ने जो लिस्ट शेयर की है उसमें दो बड़े टूर्नामेंट भी है, एशिया कप और चैंपियंस ट्रॉफी, जिसमें भारत भी हिस्सा लेता है। लेकिन, भारत और पाकिस्तान के बीच राजनीतिक रिश्ते ठीक नहीं है, ऐसे में भारतीय टीम को पाकिस्तान में खेले जाने वाले इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने से पहले भारत सरकार से परमिशन लेनी होगी।       

ज्ञात हो कि, काफी लंबे समय के बाद पाकिस्तान को ये मौका मिला है कि वह इंटरनेशनल क्रिकेट की मेजबानी कर सके। हाल ही में वेस्टइंडीज की टीम पाकिस्तान के दौरे पर थी। लेकिन कोरोना की वजह से उस दौरे को रद्द करने का फैसला लिया गया। वहीं इससे पहले न्यूजीलैंड और इंग्लैंड ने भी पाकिस्तान आने से इनकार कर दिया था। जिसकी वजह से पाकिस्तान को काफी नुकसान हुआ था।