क्रिकेट

Published: Mar 19, 2022 03:49 PM IST

ACC Chief2024 तक एशियन क्रिकेट काउंसिल के अध्यक्ष बने रहेंगे जय शाह

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

नई दिल्ली, हाल ही में खबर मिली है कि, एशियाई क्रिकेट काउंसिल (Asian Cricket Council) के अध्यक्ष के रूप में बीसीसीआई (BCCI) सचिव जय शाह (Jay Shah) का कार्यकाल 2024 के लिए बढ़ा दिया गया है। एशियन क्रिकेट काउंसिल (ACC) की बैठक में यह फैसला लिया गया है। 

शनिवार को  कोलंबो  में हुई AGM की बैठक में यह फैसला लिया गया है। ACC की ओर से ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है। ट्वीट में बताया गया कि, एशियाई क्रिकेट काउंसिल के सभी सदस्यों ने एकमत से तय किया है कि जय शाह का बतौर एसीसी प्रेसिडेंट कार्यकाल 2024 तक के लिए बढ़ा दिया जाए।

बता दें कि, जय शाह एशियाई क्रिकेट काउंसिल  (ACC ) के अध्यक्ष के तौर पर चुने जाने वाले सबसे युवा प्रशासक हैं। एशियाई क्रिकेट काउंसिल  (ACC ) की स्थापना 19 सितंबर, 1983 को हुई थी। इस संगठन का मकसद एशिया में क्रिकेट के खेल को विकसित करना है। एसीसी को इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) से मान्यता प्राप्त है। भारत और पाकिस्तान समेत 25 देश ACC के सदस्य हैं।

एशियन क्रिकेट काउंसिल में पांच बोर्ड स्थायी सदस्य हैं। जिसमें भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान शामिल हैं। इनके अलावा भी नेपाल, ओमान, यूएई, भूटान, हॉन्गकॉन्ग, थाईलैंड, चीन, बहरीन समेत अन्य कई देशों के क्रिकेट बोर्ड इस काउंसिल का हिस्सा हैं।