क्रिकेट

Published: Jan 06, 2022 12:47 PM IST

BCCI President घरेलू टूर्नामेट स्थगित होने के बाद सौरव गांगुली ने कहा, बोर्ड संशोधित योजना बनायेगा

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

मुंबई, भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) (BCCI) अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने राज्य इकाईयों को आश्वस्त किया कि बोर्ड ‘‘कोविड-19 के बढ़ने से उत्पन्न हुई परिस्थितियों के नियंत्रण में आने के बाद घरेलू सत्र को दोबारा शुरू करने के लिये सबकुछ करेगा। ” देश भर में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के कारण बीसीसीआई (BCCI) को मंगलवार को रणजी ट्राफी सहित कुछ बड़े टूर्नामेंट को स्थगित करने के लिये बाध्य होना पड़ा। रणजी ट्राफी इस महीने के अंत में शुरू होनी थी।

गांगुली (Sourav Ganguly) ने राज्य संघों को लिखे एक पत्र में कहा, ‘‘आप इस बात से वाकिफ ही हो कि हमें कोविड-19 हालात के खराब होने के कारण मौजूदा घरेलू सत्र को रोकना पड़ा। ” रणजी ट्राफी और सीके नायुडू ट्राफी इस महीने शुरू होनी थी जबकि सीनियर महिला टी20 लीग फरवरी में आयोजित होती।

गांगुली (Sourav Ganguly) ने सभी राज्य इकाईयों के अध्यक्षों और सचिवों को लिखे मेल में कहा, ‘‘कोविड-19 मामले तेजी से बढ़ रहे हैं और कई टीमों में कई पॉजिटिव मामले सामने आये। इससे खिलाड़ियों, अधिकारियों और टूर्नामेंट को चलाने से संबंधित अन्य लोगों के स्वास्थ्य के लिये खतरा पैदा हो गया। ”

पीटीआई के पास गांगुली द्वारा लिखा ईमेल है। गांगुली ने कहा कि घरेलू सत्र को दोबारा शुरू करने के लिये बोर्ड सबकुछ करेगा। उन्होंने कहा, ‘‘बीसीसीआई आश्वस्त करना चाहेगा कि जैसे ही कोविड-19 हालात काबू में आते हैं, बोर्ड घरेलू सत्र को फिर से शुरू करने के लिये सबकुछ करेगा। ”

गांगुली (Sourav Ganguly) ने कहा, ‘‘हम इस सत्र के बचे हुए टूर्नामेंट आयोजित करने के लिये प्रतिबद्ध हैं। बोर्ड संशोधित योजना के साथ जल्द ही आपके पास वापस आयेगा। ” उन्होंने कहा, ‘‘मैं आपके सहयोग और परिस्थितियों को समझने के लिये आपका शुक्रगुजार हूं। अपना ध्यान रखिये और सुरक्षित व स्वस्थ रहिये। ”

बंगाल टीम के सात सदस्य और भारतीय आल राउंडर शिवम दुबे के साथ मुंबई टीम के वीडियो विश्लेषक रणजी ट्राफी के शुरू होने से पहले कोविड-19 पॉजिटिव पाये गये थे जिसे 13 जनवरी से शुरू होना था। महामारी के कारण 2020-2021 का सत्र भी आयोजित नहीं हो सका था। (एजेंसी)