क्रिकेट

Published: Mar 10, 2023 03:32 PM IST

IND vs AUS IND vs AUS Ahmedabad Test Match में Cameron Green ने रचा अपने टेस्ट करियर में एक नया कीर्तिमान, ओपनर बल्लेबाज Khwaja Usman की शानदार सेंचुरी

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
कंटेन्ट एडिटरनवभारत.कॉम

Border Gavaskar Trophy Test Series AUS vs IND 2023 का तीसरा और अंतिम टेस्ट मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम की पहली पारी से ये साफ लग रहा है कि ऑस्ट्रेलिया काफी मजबूत पोजिशन में है। पहली पारी की बल्लेबाज़ी में ऑस्ट्रेलिया के कैमरन ग्रीन ने अपने टेस्ट करियर की पहली सेंचुरी ठोकी और टेस्ट क्रिकेट में अपने नाम एक नया कीर्तिमान दर्ज़ कराया। उनके अलावा सलामी बल्लेबाज़ उस्मान ख़्वाजा ने भी 180 रनों की शानदार पारी खेली। हालांकि, वे शतक से चूक गए लेकिन, अपनी टीम को जबरदस्त मजबूती दे गए। 

गौरतलब है कि अहमदाबाद की इस पिच पर तेज गेंदबाज काफी मशक्कत कर रहे हैं। जूझ रहे हैं। साथ ही, स्पिनर्स के लिए पिच बढ़िया टर्न नहीं दे रही है। कैमरन ग्रीन और उस्मान ख्वाजा ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है। ख़्वाजा उस्मान इस ताज़ा सीरीज में 300 रन बनाने वाले पहले बैटर बने। यही नहीं, कैमरन ग्रीन के साथ काफी लंबी साझेदारी भी चली।

गौरतलब है कि, ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी कैमरन ग्रीन एक शानदार ऑल-राउंडर हैं। हालांकि, इस ताज़ा टेस्ट सीरीज के शुरुआती दो टेस्ट मैचों में इंजरी के कारण मैदान में नहीं नजर आए थे। जिसके कारण,  ऑस्ट्रेलिया टीम का अंदरूनी संतुलन ठीक नहीं हो पा रहा था। लेकिन, उनके टीम में आते ही, टीम में और जान नज़र आने लगी है। ग्रीन ने 170 गेंदों में 114 रनों की पारी खेली, जिसमें 18 चौके शामिल रहे। 

अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट क्रिकेट का इतिहास इस बात की तस्दीक करता है कि राइट हैंड बैटर कैमरन ग्रीन (Cameron Green) ने अब तक खेले 20 टेस्ट मैचों में 6 हाफ सेंचुरी और 1 सेंचुरी लगाई हैं। वनडे इंटरनेशनल की बात करें, तो उन्होंने अब तक कुल में 13 मैच  खेले हैं और उनके बल्ले से 1 हाफ सेंचुरी निकली है। अर्धशतक लगाया है। बोलिंग की बाटनी जाए, तो अब तक खेले कुल 20 टेस्ट मैचों में उन्होंने कुल 23 विकेट हासिल किए हैं।

-विनय कुमार