क्रिकेट

Published: Oct 30, 2021 04:39 PM IST

T20 World Cup 2021शमी को ट्रोल करने वालों को कप्तान विराट कोहली ने दिया करार जवाब, कहा- आलोचना निराशाजनक

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

दुबई: भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ टी20 विश्व कप (T20 world Cup 2021) के पहले मैच में मिली हार के बाद धर्म को लेकर तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) को निशाना बनाने वालों को आड़े हाथों लेते हुए उन्हें ‘ रीढहीन लोगों का समूह’ करार दिया।   

पाकिस्तान से दस विकेट से मिली हार के बाद शमी आलोचकों के निशाने पर थे हालांकि कोहली ने मैच के बाद कहा था कि पाकिस्तान ने भारतीय टीम से बेहतर प्रदर्शन किया। कोहली ने यहां प्रेस कांफ्रेंस में कहा ,‘‘ मैदान पर हमारे खेलने की एक अच्छी वजह है। सोशल मीडिया पर लिखने वाले वे रीढहीन लोग नहीं जिनमें किसी व्यक्ति से आमने सामने बात करने का साहस नहीं है।”

उन्होंने कहा,‘‘ यह इंसानियत का सबसे निचला स्तर है। किसी पर धर्म के आधार पर हमला करने से ज्यादा निराशाजनक कुछ नहीं हो सकता।” उन्होंने कहा ,‘‘ कभी धर्म के आधार पर पक्षपात के बारे में नहीं सोचा। धर्म बहुत पवित्र चीज है। हमारे भाइचारे और दोस्ती को हिलाया नहीं जा सकता और इन चीजों से फर्क नहीं पड़ता । जो लोग हमें समझते हैं, मैं उन्हें श्रेय देता हूं।”  

भारत की हार के बाद शमी के इंस्टाग्राम अकाउंट पर सैकड़ों संदेश थे जिनमें लिखा गया था कि वह गद्दार है और उन्हें भारतीय टीम से बाहर कर देना चाहिये। उनके प्रशंसकों और हर क्षेत्र की जानी मानी हस्तियों ने हालांकि उनका समर्थन किया। (एजेंसी)