क्रिकेट

Published: Oct 25, 2020 11:26 AM IST

IPL वार्नरवार्नर को अब भी प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

दुबई. सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जीवंत रखने के लिये टूर्नामेंट की चोटी की तीन टीमों को हराना होगा लेकिन टीम के कप्तान डेविड वार्नर (David Warner)  का भरोसा है कि पूर्व चैंपियन ऐसा करने में सफल रहेगा। वार्नर (David Warner) ने हालांकि किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ बल्लेबाजों की आत्ममुग्धता की भी बात की। सनराइजर्स की टीम शनिवार को 127 रन के अपेक्षाकृत छोटे लक्ष्य को भी हासिल करने में नाकाम रही थी।

वार्नर (David Warner) ने मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘मुझे पूरा विश्वास है कि टीम ऐसा करने (प्लेऑफ में पहुंचने) में सफल रहेगी। हमारे सामने अब तीन चुनौतीपूर्ण मैच हैं। एक यहां और दो शारजाह में। अगर हमें टूर्नामेंट जीतना है तो इन तीनों टीमों को हराना होगा और अगले तीन मैचों के लिये हम यही लक्ष्य लेकर चल रहे हैं। ”

सनराइजर्स के 11 मैचों में केवल आठ अंक हैं। उसे अगले तीन मैच दिल्ली कैपिटल्स, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और मुंबई इंडियन्स के खिलाफ खेलने हैं। उसे प्लेऑफ की संभावना बनाये रखने के लिये न सिर्फ इन तीनों मैचों में जीत दर्ज करनी होगी बल्कि बेहतर रन रेट भी हासिल करना होगा।

वार्नर (David Warner) ने कहा, ‘‘जहां तक हमारी बल्लेबाजी का सवाल है तो यह बेहद निराशाजनक रही। हम अपनी भूमिका सही तरह से नहीं निभा पाये। हम बीच में आत्मुगध हो गये। हमने इस मैच को पिछले मैच (राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ जीत) की तरह नहीं लिया। ”

उन्होंने कहा, ‘‘हमारे बल्लेबाज संभवत: यह सोचने लगे कि हम आसानी से लक्ष्य हासिल कर लेंगे और गेंदबाज हम पर हावी हो गये। क्रिकेट में ऐसा होता है जब आप विरोधी टीम को जरा सा मौका देते हैं और वह जल्द से जल्द उसका पूरा फायदा उठाना चाहता है। ” वार्नर (David Warner) ने अपने गेंदबाजों की जमकर प्रशंसा की जिन्होंने पंजाब को अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठाने दिया था। उन्होंने कहा, ‘‘हमारे गेंदबाजों ने बहुत अच्छी भूमिका निभायी और उन्हें 130 रन से कम स्कोर पर रोका। ” (एजेंसी)